×

जानिए सिक्योरिटी गार्डों की SSP ने क्यों ली क्लास, यह है मामला

लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को गोमती नगर थाने में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्डों को बुलाकर सीधी बात की। नैथानी ने सिक्योरिटी गार्डों से सुरक्षा इंतजाम को दुरुस्त करते हुए सुझाव लिये और अपने ओर से महत्वपूर्ण आदेश दिये।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Jun 2019 3:51 PM GMT
जानिए सिक्योरिटी गार्डों की SSP ने क्यों ली क्लास, यह है मामला
X

लखनऊ: लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को गोमती नगर थाने में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्डों को बुलाकर सीधी बात की। नैथानी ने सिक्योरिटी गार्डों से सुरक्षा इंतजाम को दुरुस्त करते हुए सुझाव लिये और अपने ओर से महत्वपूर्ण आदेश दिये।

यह भी पढ़ें...जगद्गुरु स्वामी सत्यमित्रानंद महराज को श्रद्धांजलि देने हरिद्वार जायेंगे CM योगी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को लखनऊ के समस्त महत्वपूर्ण सिक्योरिटी एजेंसियों के तेजतर्रार सिक्योरिटी गार्डों को गोमती नगर थाने में बुलवाया। उनसे बात करते हुए एसएसपी ने महत्वपूर्ण निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन सिक्योरिटी एजेंसी के अधीन अपार्टमेंट्स हैं, उनको पूरी सावधानी रखनी चाहिए। अगर किसी अपार्टमेंट में तीन या उससे अधिक बार चोरी होती है तो वहां की सिक्योरिटी एजेंसी को काली सूची में डाल दिया जाएगा। इसके साथ ही उसका लाइसेंस रद्द करने जैसा कदम उठाया जाएगा।

यह भी पढ़ें...अगर इस रंग की ब्रा हो तो होगी आपकी तकदीर बुलंद

उन्होंने कहा कि अपार्टमेंट के मुख्य गेट के बाहर सिक्योरिटी गार्ड तैनात किये जाते हैं लेकिन लिफ्ट, सीढ़ी पर ध्यान नहीं दिया जाता है। सुरक्षा के लिए मेन गेट व बाउंड्री वाल पर कैमरे लगवाएं जाएं। इसके अलावा लिफ्ट व सीढ़ी जहां से लोग आते जाते हैं, वहां पर भी कैमरे लगवाया जाए।

यह भी पढ़ें...बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने निकले पूर्व ग्राम प्रधान की कुछ ऐसे मिली लाश

उन्होंने कहा कि सभी सिक्योरिटी गार्ड अनिवार्य रूप से सीटी, टॉर्च और डंडा रखें। किसी भी अजनबी के आने पर या दिखने पर टोका टाकी अवश्य करें। एक फाइल बना लें, जिसमें सभी कार्य करने वाले लोगों के आधार कार्ड की प्रतिलिपि, फोटो कॉपी अवश्य रखें। वहीं अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों का वेरिफिकेशन अवश्य करा लें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story