×

Lucknow: आवारा पशुओं के कारण लोगों का सड़क पर चलना दूभर

Lucknow: आवारा पशुओं की समस्या से इस समय पूरा प्रदेश परेशान चल रहा है। यह समस्या गाँव की छोटी सड़कों से लेकर महानगरों की सड़कों पर आम हैं।

Ashutosh Tripathi
Published on: 7 Oct 2022 12:43 PM GMT
Lucknow News
X

निराला नगर में बीच सड़क पर बैठे जानवर (न्यूज नेटवर्क)

Lucknow: आवारा पशुओं की समस्या से इस समय पूरा प्रदेश परेशान चल रहा है। यह समस्या गाँव की छोटी सड़कों से लेकर महानगरों की सड़कों पर आम हैं। आवारा पशु ना केवल वाहन चालकों बल्कि सड़क पर पैदल चलने वालों के लिए भी प्राणघातक है। आये दिन आपने पशुओं की चपेट में आकर दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें सुनी होंगी।



इन तस्वीरों को देखिए…. ये तस्वीरें राजधानी लखनऊ के रिहायशी इलाक़े निराला नगर की हैं। यहाँ सड़क पर बड़ी संख्या में आवारा पशु सड़क घेर कर बैठे हुए हैं, जिससे लोगों को गाड़ी चलाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ा।



उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के साथ ही सरकार ने कई गौशाला का निर्माण कराया, साथ ही ये आदेश दिया कि बेसहारा और सड़क पर घूमने वाले आवारा पशुओं को इन गौशाला में रखा जाये।



लेकिन अभी फ़िलहाल उन आदेशों का पालन लखनऊ में होता तो नहीं दिख रहा है। नगर निगम की हीलाहवाली के चलते आवारा पशुओं ने सड़कों को ही अपना अड्डा बना दिया है, कई बार तो इनके अचानक सामने आ जाने से बड़े हादसे भी हो जाते हैं।



Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story