Lucknow News: नोटबुक से खुलेगा प्रिया राठौर की मौत का राज, कॉपी में लिखे मिले व्हाट्सएप के चैट

Lucknow News: एसआर ग्लोबल कॉलेज की छात्रा प्रिया राठौर की नोटबुक मिली और उसमें बातचीत के अंश लिखे हैं। पुलिस मान रही है की वो अपने किसी बेहद करीबी दोस्त से चैट कर रही थी। चैट की सारी बातें वो यादाश्त के लिए कॉपी में लिख रही थी।

Sunil Mishraa
Published on: 6 Feb 2023 6:42 AM GMT
Lucknow News
X

 एसआर ग्लोबल कॉलेज में हुई छात्रा प्रिया राठौर की डेथ मिस्ट्री (फोटों: सोशल मीडिया)

Lucknow News: एसआर ग्लोबल कॉलेज में हुई छात्रा प्रिया डेथ मिस्ट्री सुलझ नहीं रही है।लेकिन पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं जिसके सहारे वो घटना की गहराई में जाने का प्रयास कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को प्रिया की नोटबुक मिली, जिसमे किसी से बातचीत के अंश लिखे हैं। पुलिस मान रही है की वो अपने किसी बेहद करीबी दोस्त से व्हाट्सएप पर चैट कर रही थी। चैट की सारी बातें वो यादाश्त के लिए कॉपी में लिख रही थी। लेकिन प्रिया का मोबाइल फोन वार्डन के पास जमा रहता था। ऐसे में पुलिस पता लगा रही है की वो आखिर किसके फोन से चैटिंग कर रही थी।

छात्रा राठौड़ की संदिग्ध मौत

एसआर ग्लोबल कॉलेज में 20 जनवरी को आठवीं की छात्रा प्रिया राठौड़ की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस कॉलेज के हॉस्टल पहुंची थी। जांच के दौरान पुलिस को प्रिया की अलमारी में जो नोटबुक मिला, उसमें छात्रा ने कुछ अजीब सी बातें लिखी थी। पुलिस ने जब फोरेंसिक एक्सपर्ट को बरामद हुआ पन्ना जांच के लिए भेजा तो काफी चौकाने वाले तथ्य सामने आए है। सूत्रों के मुताबिक, फोरेंसिक एक्सपर्ट ने पुलिस को बताया है कि उस पेज में व्हाट्सएप चैट में की गई हर बात और इमोजी को हूबहू लिखा गया है।

फोन से डिलीट कर देती थी चैट

फॉरेंसिक एक्सपर्ट के मुताबिक चैट को इसलिए नोटबुक में लिखा गया है, क्योंकि बातचीत के बाद प्रिया चैट को डिलीट कर देती थी। उनका कहना है की बातचीत के मजमून से लगाता है की किसी लड़के से बात हो रही थी। हालाकि पुलिस को अभी तक कोई ऐसा शख्स नही मिला जिससे प्रिया की इतनी गहरी दोस्ती रही हो। लेकिन शक के आधार पर पुलिस कुछ लड़कों से पूछताछ कर रही है।

मोनिका के साथ काफी देर प्रिया

प्रिया के पिता जसराम का कहना है की हॉस्टल वार्डन ने झूठ बोला की प्रिया ने मेस में जाकर खाना खाया था। जबकि सच यह है की वो मेस से खाना खाए बिना ही पहली मंजिल स्थित अपने कमरे में लौट गई। उस वक्त कमरे में केवल टीचर मोनिका थी जो उसी रूम में रहती थी। प्रिया की मौत से पहले काफी देर तक मोनिका उसके साथ थी। यानी मोनिका को घटना के बारे में सारी जानकारी है। जसराम का कहना है की पुलिस को बयान देने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने वार्डन साधना को आगे कर दिया। आरोप है की पुलिस भी जानबूझ कर मोनिका से कोई पूछताछ नही कर रही है।

रिपोर्ट का इंतजार कर रही पुलिस

जालौन निवासी व एसआर ग्लोबल कॉलेज में आठवीं की छात्रा प्रिया का शव संदिग्ध परिस्थितियों में 20 जनवरी को परिसर में हॉस्टल की दीवार के पास मिला था। कॉलेज प्रशासन का दावा है कि प्रिया ने पांचवीं मंजिल की छत से छलांग लगाकर जान दी है। हालांकि प्रिया के पिता ने बीकेटी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस प्रिया की मौत की वजह तलाशने का प्रयास कर रही है।

कॉलेज में री-क्रिएशन भी किया

कॉलेज परिसर में पुलिस ने मेडिको लीगल सेल के विशेषज्ञों के साथ घटना का री-क्रिएशन भी किया है। उस दौरान पांचवीं मंजिल से प्रिया के पुतले को तीन बार अलग-अलग एंगल से फेंक कर सीन को री-क्रिएट किया गया था। घटना के री-क्रिएशन और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अपनी तफ्तीश की दिशा तय करने की तैयारी में हैं। हालांकि पुलिस अब तक कई बिंदुओं पर छानबीन कर चुकी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story