×

Lucknow Suicide Case: 'हमें अगला जन्मदिन मुबारक' बोल शैलेन्द्र ने पत्नी-बेटी के साथ खाया था जहर वाला केक

पड़ोसी ने बताया, मृतक जेई शैलेंद्र कुमार ने घर में केक काटा था।वह केक जहर मिला था। उन्होंने सबको केक खिलाया था। केक खिलाते वक़्त शैलेंद्र कुमार ने कहा था,हमें अगला जन्मदिन मुबारक हो।

aman
Written By aman
Published on: 29 July 2022 6:46 AM GMT
lucknow suicide case latest update je shailendra kumar family suicide story
X

Lucknow Suicide Case

Lucknow Suicide Case : यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीते दिनों पति-पत्नी और बेटी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। नलकूप विभाग में जूनियर इंजीनियर के तौर पर कार्यरत शैलेंद्र कुमार ने पत्नी और बेटी के साथ खुदकुशी (Suicide) की थी। तब से इन तीनों की मौत रहस्य बनी हुई थी। अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है।

नई जानकारी के मुताबिक, आत्महत्या के दौरान मृतक जेई शैलेंद्र कुमार (JE Shailendra Kumar) ने घर में केक काटा था। उन्होंने पत्नी और बेटी को केक खिलाया था। इतना ही नहीं केक खिलाते वक़्त शैलेंद्र ने कहा था, कि 'अब हम सबको अगला जन्मदिन मुबारक हो।'

क्या था मामला?

यह मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार (Jankipuram Extension) इलाके की है। नलकूप विभाग में जेई शैलेंद्र कुमार ने अपने परिवार के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली। शैलेन्द्र के पड़ोसी लव कुश बताते हैं, 'जहर खाने के बाद जब हम लोगों को पता लगा, हम दरवाजे से कूदकर अंदर गए। वो सभी तड़प रहे थे।' लव कुश आगे कहते हैं कि, 'उस वक़्त शैलेन्द्र के घर का नजारा कुछ और था। सभी लोग घर की गैलरी में जमीन पर पड़े थे। वो तड़प रहे थे। जब हम उन्हें उठाकर अस्पताल ले जाने लगे, तो वो तड़प की हालत में भी मना कर रहे थे।

'हमें अस्पताल नहीं जाना'

शैलेन्द्र परिवार के पड़ोसी लव कुश आगे कहते हैं, 'तड़पने की हालत में भी शैलेन्द्र ने कहा हमें अस्पताल नहीं जाना। छोड़ दो, मुझे छोड़ दो।' उनकी ये बातें सुनकर हम सभी लोग चौंक गए। हमें लगा कि आखिर ये क्यों अस्पताल नहीं जाना चाहते। बावजूद हम उन्हें अस्पताल ले गए। हालांकि, वहां पहुंचने के बाद उनकी मौत हो गई।

तड़प-तड़प कर हुई मौत

पड़ोसियों के अनुसार, शैलेंद्र कुमार ने ख़ुदकुशी से पहले केक मंगाया था। उन्होंने बकायदा उस केक को काटा था। उस केक में सल्फास मिला था। जिसे खाते हुए मृतक शैलेंद्र कुमार ने कहा था, कि 'हम सभी को अगला जन्मदिन मुबारक हो।' जहरीला केक खाने के बाद तीनों की तड़प-तड़प कर मौत हो गई।

ऑफिस के सहकर्मी को फोन कर बताया था

नलकूप विभाग में जूनियर इंजीनियर मृतक शैलेंद्र कुमार ने अपने फोन से ऑफिस के किसी सहकर्मी को फोन किया था। तब उन्होंने कहा था कि 'अब जी नहीं पाएंगे हम और केक मंगाकर जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। तब उनके ऑफिस के व्यक्ति ने कुछ नहीं समझा। उसने 112 पर फोन कर लखनऊ पुलिस को भेजा, मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story