×

Lucknow Dog Attack: लखनऊ में भी पालतू कुत्ते ने युवक का प्राइवेट पार्ट नोच खाया

Lucknow Dog Attack: डॉग्स और इंसानों के बीच चल रही जंग में कुत्ते फिलहाल भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं जो कि समाज में चिंता और भय का वातावरण उत्पन्न कर रहे हैं।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 10 Sep 2022 3:29 AM GMT (Updated on: 10 Sep 2022 6:38 AM GMT)
Scared of Dogs in Lucknow
X

Scared of Dogs in Lucknow (image social media)

Lucknow Dog Attack: डॉग्स और इंसानों के बीच चल रही जंग में कुत्ते फिलहाल भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं जो कि समाज में चिंता और भय का वातावरण उत्पन्न कर रहे हैं। लोग अब अपने बच्चों को घरों से बाहर कुत्तों से दूर रखने का प्रयास कर रहे हैं। ताजा मामला लखनऊ के कृष्णा नगर इलाक़े का है जहां कुत्ते ने युवक के प्राइवेट पार्ट में काट लिया था गंभीर से घायल युवक किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती रहा। अस्पताल से डिस्चार्ज होकर लौटने के बाद उसने कुत्ते के मालिक शंकर के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कराई है।

यह घटना कृष्णानगर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर की है। यहां एक युवक के प्राइवेट पार्ट पर पिछले शनिवार को पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया था। गंभीर रूप से घायल युवक को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। डिस्चार्ज होने के बाद पीड़ित ने अब थाने जाकर मुकदमा दर्ज कराया है। युवक ने कुत्ते के मालिक से क्षतिपूर्ति दिलाए जाने की भी मांग की है।

युवक का कहना है कि उसके मोहल्ले में एक कार्यक्रम था। उसके बाद जब वह पैदल घर जा रहा था। रास्ते में वहीं रहने वाला शंकर नामक शख्स अपना कुत्ता टहला रहा था। जैसे ही वह करीब से गुजरा कुत्ते ने हमला कर दिया। उसने शोर मचाया लेकिन कुत्ते के मालिक शंकर ने कोई मदद नहीं की। किसी तरह वह खुद को छुड़ाकर वह भागा। डाक्टरों ने उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। जहां पता चला कि उसकी पेशाब की नली बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।

राजधानी में कुत्तों के हमलों की घटनाएं

7 अप्रैलः ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज में नगर निगम के प्राथमिक स्कूल में खेल रहे मासूम मो. रजा (7) और उसकी पांच वर्षीय बहन जन्नत फातिमा पर आवारा कुत्तों ने हमला बोल दिया था। इलाज के दौरान मो. रजा की मौत हो गई। जन्नत फातिमा का कई दिनों तक इलाज चला।

12 जुलाईः कैसरबाग के बंगाली टोला निवासी रिटायर्ड शिक्षिका सुशीला तिवारी (82) को उनके ही पालतू पिटबुल कुत्ते ब्राउनी ने नोंचकर घर में ही मार डाला था। इस मामले में नगर निगम ने ब्राउनी को 15 दिनों तक अपने निगरानी में रखा।

30 सितंबरः पीजीआई इलाके के एल्डिको के अभिलाषा कालोनी में पालतू कुत्ते ने धीरेंद्र सिंह के चार साल के बेटे पर हमला बोल दिया। उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसका इलाज काफी दिनों तक केजीएमयू में चला।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story