×

सौगात: लखनऊ से बांदा वाया फतेहपुर चलेगी सस्ती एसी बसें, होली से होगा परिचालन शुरू

aman
By aman
Published on: 1 March 2017 1:18 PM GMT
सौगात: लखनऊ से बांदा वाया फतेहपुर चलेगी सस्ती एसी बसें, होली से होगा परिचालन शुरू
X

लखनऊ: उप्र परिवहन निगम लखनऊ से बांदा वाया फतेहपुर रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को होली के मौके पर सुहाना सफर का तोहफा देने जा रहा है। परिवहन निगम ने इस रूट पर सस्ती दर पर वातानुकूलित बस सेवा देने का फैसला लिया है। इसके तहत दो नई 'जनरथ' बसों का संचालन किया जाएगा।

बता दें कि लखनऊ से बांदा वाया फतेहपुर रूट 200 किमी लंबा है। होली के मौके पर इन दोंनों जनरथ बसों का संचालन शुरू होगा। ये जनरथ बसें थ्री बाई टू सीटिंग व्यवस्था से लैस होंगी। साथ ही इनका किराया एसी सेवा में सबसे कम होगी लेकिन साधारण बसों की तुलना में थोड़ा अधिक होगा।

लंबे समय से थी यात्रियों की मांग

इस संबंध में परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक के. रवींद्र नायक बताया कि इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों की मांग पर एसी बस सेवा शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस रूट पर एसी बस सेवा शुरू होने से बांदा के साथ फतेहपुर के यात्रियों को आराम मिलेगा।

समय सारिणी जारी करने के निर्देश

गौरतलब है कि इस रूट पर अभी तक एसी बसों का संचालन नहीं हो रहा है। लखनऊ परिक्षेत्र के अवध डिपो के अंतर्गत दो जनरथ बसों का संचालन इस रूट पर किया जाएगा। इसके लिए क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने अवध डिपो के एआरएम को रूट का सर्वे करते हुए किराया निर्धारण और समय सारिणी जारी करने का निर्देश दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story