×

Lucknow to Kanpur Electric Buses: लखनऊ-कानपुर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

Lucknow to Kanpur Electric Buses: सरकार अपनी नीति के तहत रोडवेज के बेड़े से धीरे धीरे डीजल बसों को हटाना चाहती है। ताकि महानगरों को प्रदूषण से मुक्ति मिल सके।

Ashutosh Tripathi
Published on: 25 Aug 2022 7:57 AM GMT
Lucknow to Kanpur Electric Buses
X

Lucknow to Kanpur Electric Buses

Lucknow to Kanpur Electric Buses: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ- कानपुर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, "नगरीय क्षेत्रों में सार्वजनिक परिवहन वायु, ध्वनि प्रदूषण से मुक्त होना समय की मांग है। इसी के तहत आज लखनऊ और कानपुर में इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ हो रहा है।"

(Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

आपको बता दें कि सरकार अपनी नीति के तहत रोडवेज के बेड़े से धीरे धीरे डीजल बसों को हटाना चाहती है। ताकि महानगरों को प्रदूषण से मुक्ति मिल सके। इसी क्रम में आज लखनऊ को 34 तथा कानपुर को आठ बसें दी गई हैं। यह 34 बसें लखनऊ के आठ रूट पर दौड़ेंगी।

42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

मुख्यमंत्री ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था से प्रदूषण की मुक्ति समय की मांग है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश में तेजी के साथ बेहतरीन पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा उपलब्ध कराने में हमें सफलता प्राप्त हुई इस अवसर पर सीएम योगी ने लखनऊ और कानपुर दोनों नगर निकायों से जुड़े हुए सभी जनप्रतिनिधियों और जनता का हृदय से अभिनंदन करते हुए उन्हें बधाई दी। गौरतलब है कि केंद्र सरकार 2030 तक सभी डीजल गाड़ियां बंद करने पर काम कर रही है। और 2050 तक पेट्रोल डीजल दोनों गाड़ियों का उत्पादन बंद हो जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story