×

Lucknow Traffic Jam: लखनऊ में इस दिन रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, रहें सावधान, भूलकर भी न जाएं इन रास्तों से

Lucknow Traffic Jam: शब-ए-बरात का त्यौहार के अवसर पर दिनांक 07 मार्च 2023 की सांय 15.00 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक ट्रैफिक डायवर्जन आवश्यकतानुसार किया जा सकता है.

Anant kumar shukla
Published on: 5 March 2023 2:54 PM GMT (Updated on: 5 March 2023 3:08 PM GMT)
Lucknow Traffic Jam Latest Update Route Diversion
X

Lucknow Traffic Route Diversion

Lucknow Traffic Jam: यदि आप लखनऊ में रहते हैं तो सावधान हो जाएं। चन्द्रदर्शन के अनुसार दिनांक 7 और 8 मार्च 2023 को (14 शाबान ) शब-ए-बरात का त्यौहार के अवसर पर दिनांक 07 मार्च 2023 की सांय 15.00 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक इन रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन आवश्यकतानुसार किया जा सकता है-

  • सीतापुर या मडियॉव की ओर से आने वाले सभी प्रकार के वाहन डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग से पक्का पुल की ओर नहीं जा सकेगें। बल्कि यह वाहन चौराहा न0 08, निराला नगर/आई०टी० होकर अपने गंतव्य को जा सकेगें।
  • हरदोई रोड की तरफ से आने वाले भारी वाहन (रोडवेज बसों को छोड़कर) दुबग्गा पेट्रोल पम्प तिराहे से बालागंज या चौक की ओर नहीं आ सकेगें। बल्कि यह वाहन बुद्धेश्वर, आईआईएम व सीतापुर रोड होकर अपने अपने गंतव्य को जा सकेगें।
  • कैसरबाग बस अड्डा से सीतापुर की ओर जाने वाली रोडवेज बसें एवं भारी वाहन डालीगंज पुल से शाहमीना, पक्कापुल की ओर नहीं जा सकेगी। बल्कि यह बसें/भारी वाहन डालीगंज पुल चौराहा से दाहिने आईटी चौराहा, निराला नगर पुरनिया होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगी।
  • कैसरबाग बस अड्डा से हरदोई रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसें शाहमीना से पक्कापुल की ओर नहीं जा सकेगीं। बल्कि यह बसें शाहमीना तिराहे से बाँयें मेडिकल कालेज, मेडिकल कॉस (चरक) कोनेश्वर चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगी।
  • कैसरबाग व हजरतगंज की ओर से आने वाला सामान्य यातायात शाहमीना तिराहा से पक्का पुल की ओर नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात मेडिकल कालेज, चौक से कोनेश्वर या डालीगंज पुल चौराहे से दाहिने आईटी चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
  • पक्का पुल खदरा साईड तिराहा से सामान्य यातायात पक्कापुल चौक की ओर नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात नया पुल बन्धा रोड व डालीगंज बाजार होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • नीबू पार्क (रूमी गेट पुलिस चौकी) चौराहा से सामान्य यातायात बड़ा इमामबाड़ या पक्का पुल की ओर नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात मेडिकल कॉस, चौक व नये पुल से होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • कोनेश्वर चौराहे से सामान्य यातायात नीबू पार्क चौराहा (रूमी गेट) की ओर नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात चौक या बालागंज होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • रकाबगंज पुल से सामान्य यातायात नादान महल रोड (नक्खास) की ओर नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात मेडिकल कालेज या नाका होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • राणा प्रताप चौराहे से आगे नया ओवर ब्रिज ढाल से ऐशबाग की ओर सामान्त्य यातायात नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात चारबाग, नत्था, मवैया होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
  • नाका हिण्डोला चौराहा से बड़े वाहन, चार पहिया वाहनों को ऐशबाग पुल की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। बल्कि यह वाहन रकाबगंज पुल या नत्था, मवैया होकर अपने गंतव्य को जा सकेगें।
  • दो पहिया वाहन मोतीनगर या राजेन्द्र नगर चौराहा से आगे एवं ऐशबाग पुल के नीचे ऐशबाग ईदगाह की ओर नहीं जा सकेगें। बल्कि यह वाहन मोतीनगर या राजेन्द्र नगर एवं ऐशबाग स्टेशन रोड, भूसामण्डी होकर अपने गंतव्य को जा सकेगें।
  • हैदरगंज तिराहा (लाल माधव) से ऐशबाग ईदगाह, ऐशबाग पुल की तरफ दो पहिया वाहनों के अतिरिक्त कोई भी चार पहिया या भारी वाहन नहीं जा सकेगें। बल्कि यह यातायात बुलाकी अड्डा, मिल एरिया होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • स्टेशन या कानपुर रोड से आने वाले भारी वाहनों को मवैया तिराहे से एवरेडी या मिल एरिया की ओर नहीं जाने दिया जायेगा। बल्कि यह वाहन चारबाग या आलमबाग होकर अपने गंतव्य को जा सकेगें।
  • आलमबाग चौराहे से भारी वाहन (लंगड़ा फाटक) बाबू जगजीवन राम अकादमी, एवरेडी मिल एरिया की तरफ नहीं जा सकेगा। बल्कि वाहन आलमबाग या बाराबिरवा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

नोट

सामान्य यातायात हेतु प्रदान डायवर्जन मार्ग पर किसी जन समान्य की चिकीत्सकीय अनिवार्यता की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के आभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेन्स, शव वाहन, फायर सर्विस, स्कूली वाहन इत्यादि को ट्रैफिक पुलिस या स्थानीय पुलिस द्वारा अनुमन्य रहेगा। इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर 9454405155 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story