×

Lucknow News: पुलिस ने वाहनों पर स्टीकर चिपका, पंपलेट वितरित कर यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

Lucknow News: पंपलेट वितरण कर व वाहनों पर यातायात स्टीकर चिपकाकर यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

Anant kumar shukla
Published on: 12 Nov 2022 3:06 PM GMT (Updated on: 12 Nov 2022 3:51 PM GMT)
Lucknow Traffic police made aware of traffic rules by pasting stickers and distributing pamphlets
X

Lucknow Traffic police made aware of traffic rules by pasting stickers and distributing pamphlets

Lucknow News: शहर में बढ़ रहे एक्सीडेंट, सड़कों पर अतिक्रमण को कम करने और जागरूकता को बढ़ाने के लिए आज यातायात माह के अंतर्गत पुलिस आयुक्त लखनऊ एवं संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था लखनऊ व पुलिस उपायुक्त यातायात लखनऊ के निर्देशन में पुलिस उपायुक्त पश्चिमी, अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिमी, सहायक पुलिस आयुक्त चौक, सहायक पुलिस आयुक्त यातायात अभिनव, यातायात निरीक्षक हरिराम यादव व अन्य यातायात कर्मी द्वारा चरक चौराहो पर ऑटो, ई-रिक्शा चालको व आम जनमानस को यातायात पंपलेट वितरण कर व वाहनों पर यातायात स्टीकर चिपकाकर यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

ई-रिक्शा वाहनों का चेकिंग अभियान, वाहन चालको को चालक सीट पर अपने साथ सवारी ना बैठाने, डीएल के साथ वाहन चलाने तथा यातायात संकेतों का पालन करते हुए वाहन चलाने के बारे में जागरूक किया गया। नो पार्किंग में खडी गाड़ियों। काली फिल्म लगी वाहनो व अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को जागरूक करते हुए चलानी कार्यवाही की गई है।

आये दिन रोड एक्सीडेंट की घटनाएं सामने आती है। एक रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश देश मे एक्सीडेंट के मामले तीसरे स्थान पर है। और रोड एक्सीडेंट में उन्ही लोगों की जान जाती है जो यातायात नियमों का पालन (जैसे दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने, कार चलाते समय सीटबेल्ट लगाने) नहीं करते। सड़क हादसे में ज्यादतर लो जान गवां देते हैं या शारीरिक रूप से अपंग हो जाते हैं और जिन्दगी भुगतना पड़ता है। ऐसे में यातायात पुलिस द्वारा समय-समय पर अभियान चलाकर लोगों को जागरुक किया जाता है और ंनियमों का पालन न करने वालों को खिलाफ चालानी कार्यवाही भी की जाती है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story