×

Lucknow News: बाल भीगे हैं इसलिए नहीं लगाया हेलमेट…ट्रैफिक पुलिस ने जोड़ लिये हाथ

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के हज़रतगंज इलाक़े के अटल चौक पर ट्रैफिक पुलिस ने अपने लाव-लश्कर के साथ हेलमेट न लगाने वालों की धरपकड़ की।

Ashutosh Tripathi
Published on: 2 Dec 2022 9:20 AM GMT
X

बाल भीगे हैं इसलिए नहीं लगाया हेलमेट…ट्रैफिक पुलिस ने जोड़ लिये हाथ

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में शुक्रवार 2 दिसंबर 2022 को बाइक सवारों में हडक़ंप की स्थिति बनी रही, क्योकि हज़रतगंज इलाक़े के अटल चौक पर ट्रैफिक पुलिस ने अपने लाव-लश्कर के साथ हेलमेट न लगाने वालों की धरपकड़ की। चालान कटवाने के लिए बाइक सवार तरह-तरह के बहाने बनाते नजर आये।

ट्रैफिक कर्मी द्वारा बिना हेलमेट के पकड़े जाने पर एक युवक ने ऐसा बहाना बनाया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी ने हाथ जोड़ लिए। युवक के कहा कि अभी घर से नहाकर निकला है और उसके बाल भीगे हुए हैं, उन्हें सुखाने के लिए हेलमेट नहीं लगाया। अधिकारी ने हाथ जोड़ते हुए उसे समझाया कि आगे से बाल सुखाने के बाद ही घर से निकले और हेलमेट ज़रूर लगाये।

राजधानी लखनऊ के अटल चौक पर एक सघन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोग बिना हेलमेट के पकड़े गये। हालाँकि ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया। राजधानी में यातायात माह को बीते अभी कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

गाड़ी दो लाख की और हेलमेट नहीं, पुलिस बोली लड्डू क्यों नहीं लाये

चंदन नाम के एक युवक को जब ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा तो गाड़ी पर नंबर प्लेट भी नहीं थी। पूछने पर बताया कि कल ही गाड़ी 2 लाख की ख़रीदी है। जिस पर पुलिस अधिकारी ने कहा कल ही ख़रीदी तो लड्डू भी लेकर आना चाहिए था। अधिकारी ने युवक को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि 2 लाख की गाड़ी के साथ आपने 1000 का हेलमेट ख़रीदना ज़रूरी नहीं समझा। भविष्य में ऐसी गलती ना दोहराने पर युवक को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story