×

Lucknow News: लखनऊ में जानलेवा साबित हो रहा बुखार, दो लोंगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग अनजान

Lucknow News: लखनऊ में बुखार से दो लोगों की मौत की सूचना के बाद लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। राजधानी के कई इलाकों में लोग इन दिनों बुखार से जूझ रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच ऐसा लग रहा है जैसे स्वास्थ्य विभाग को कुछ नहीं मालूम है।

Jugul Kishor
Published on: 4 Oct 2023 2:57 AM GMT
Lucknow News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: स्वास्थ्य विभाग और सरकारी अफसर चाहें जो दावे करें, लेकिन राजधानी लखनऊ में बुखार जानलेवा होता जा रहा है। इन दिनों हर क्षेत्र में लोग बुखार से परेशान हैं। पिछले 24 घंटे में ही मंगलवार को लखनऊ के अतिसंवेदनशील इलाके फैजुल्लागंज में एक युवक समेत दो लोगों की मौत हो गई है। दोनों को तेज बुखार आ रहा था और कई दिनों से इलाज करा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक फैजुल्लागंज की कृष्णलोक कॉलोनी निवासी मित्रपाल के 28 वर्षीय बेटे विशाल को एक सप्ताह से तेज बुखार आ रहा था। परिजनों ने कई स्थानीय अस्पतालों में दिखाया। लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद युवक के परिजन उसे लेकर बलरामपुर अस्पताल ले गए। यहां ओपीडी में इलाज करवाया। इसके बावजूद किसी तरह का कोई भी फायदा नहीं हुआ। परिजन युवक को लेकर सीतापुर चले गए। विशाल के पड़ोसी कमल किशोर ने बताया कि जिला अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई।

युवकी की मौत के अलवा सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने दावा किया है कि प्रीति नगर में भी एक सात साल के मासूम बच्चे की बुखार से मौत हो गई है। बच्चे के परिजन प्लॉट में झोपड़ी बनाकर रहते हैं। केजीएमयू में इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। बच्चे के पिता रिक्शा चलाते हैं जो बच्चे की मौत के बाद अपने गांव सीतापुर चले गए। इस हिसाब से बीते 24 घंटे के अंदर लखनऊ में दो लोगों की मौत बुखार से हो गई है। इन दिनों अस्पतालों में बुखार पीड़ितों की लाइन लगी हुई है।

लखनऊ में बुखार से दो लोगों की मौत की सूचना के बाद लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। राजधानी के कई इलाकों में लोग इन दिनों बुखार से जूझ रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच ऐसा लग रहा है जैसे स्वास्थ्य विभाग को कुछ नहीं मालूम है। स्वास्थ्य विभाग इन सब चीजों से अनजान है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story