×

Lucknow News: लखनऊ से बड़ी खबर, केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के भतीजे ने की आत्महत्या

Lucknow News Today: घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक की बॉडी को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Nov 2022 5:19 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2022 6:47 AM GMT)
Kaushal Kishore nephew Nandkishore
X

कौशल किशोर के भतीजे नंदकिशोर ने किया सुसाइड (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack)) 

Lucknow News Today: मोदी सरकार में मंत्री और मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर के भतीजे नंदकिशोर ने सुसाइड कर लिया है। केंद्रीय मंत्री के लखनऊ स्थित बंगले में नंदकिशोर की लाश फंदे से लटकते मिली। मामला राजधानी के दुबग्गा इलाके के बिगरिया की है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक की बॉडी को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। शव के पास से सुसाइड लेटर बरामद नहीं हुआ है।

कौशल किशोर के भतीजे नंदकिशोर ने किया सुसाइड (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack))

साल 2020 में बेटे की हुई थी मौत

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर इससे पहले अपने विवाहित बेटे को खो चुके हैं। 19 अक्टूबर 2020 को उनके बेटे आकाश किशोर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। केंद्रीय मंत्री सह बीजेपी सांसद ने स्वीकार किया था कि उनका बेटा नशे का अत्यधिक आदी हो गया था। ज्यादा मात्रा में शराब का सेवन करने के कारण उसका लीवर डैमेज हो गया।

इसलिए कौशल किशोर यूपी में शराबबंदी का अभियान भी छेड़े हुए हैं। वह लगातार विभिन्न मंचों से शराबबंदी की वकालत करते रहे हैं। पिछले ही दिनों एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि वह सांसद हैं और उनकी पत्नी विधायक है तब भी वह अपने बेटे को नशे की लत से छुटकारा नहीं दिला सके। तमाम कोशिशों के बावजूद उसकी जान नहीं बचा सके। ऐसे में आम लोग कैसे अपने बच्चे को नशे से दूर रख पाएंगे। किशोर ने आम लोगों से अपने बच्चों को नशा से दूर रखने के लिए पहले खुद नशा छोड़ने की अपील की।

कौशल किशोर के भतीजे नंदकिशोर ने किया सुसाइड (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack)

2021 में पहली बार मंत्री बने कौशल किशोर

राजधानी लखनऊ में छात्र राजनीति से अपना सियासी सफर शुरू करने वाले कौशल किशोर 36 साल इस पेशे में गुजार चुके हैं। 1986 में बीएससी की डिग्री लेने के बाद चुनावी राजनीति में सक्रिय हुए। पासी समाज में मजबूत पकड़ने वाले किशोर कई सियासी दलों से गुजरते हुए साल 2014 में बीजेपी में आए। बीजेपी ने उन्हें पुरस्कृत करते हुए संसद भेजा। साल 2021 में हुए मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story