×

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के 20 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 6 लाख

Lucknow University: एक छात्र का प्लेसमेंट अधिकतम 5 लाख और 15 छात्रों का ट्रेनिंग के बाद अधिकतम 6 लाख सालाना पैकेज पर हुआ।

Anant kumar shukla
Published on: 10 Dec 2022 1:52 PM GMT
Lucknow University 20 students Campus placement
X

Lucknow University 20 students Campus placement

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के छात्रों पर खूब धनवर्षा हो रही है। एक छात्र का प्लेसमेंट अधिकतम 5 लाख और 15 छात्रों का ट्रेनिंग के बाद अधिकतम 6 लाख सालाना पैकेज पर हुआ। इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में तीन कम्पनियों में कुल 20 छात्रों का चयन हुआ| इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय नें बताया कि सॉर्ड सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी कम्पनी में बीटेक के छात्र विशाल अवस्थी का चयन एसोसिएट सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद पर अधिकतम 5 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ। बाइंडिंग माइंड्स कम्पनी में यू.एस कॉर्पोरेट रिक्रूटर के पद पर बीटेक के दो छात्रों कृष्णकांत झा और ज़ेबा सुल्ताना एवं एमबीए की दो छात्राओं दीक्षा सिंह और अदिति मेहरोत्रा का चयन 3 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ।

स्कोलर कम्पनी में बीटेक के 15 छात्रों हिमांशु राय, प्रांजल यादव, श्रीशेश्वर शुक्ला, पुष्पेंद्र यादव, कृष्णकांत, अनस साहब, अंकित कुमार, शिवांगी सेठ, रश्मि मिश्रा, जिजीविशा गिरी, सोनाली शर्मा, ऋतिक श्रीवास्तव, प्रतीक गुप्ता, सिमरन सिंह और आगाज सिंह का चयन बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट के पद पर हुआ| स्कोलर कम्पनी ने छात्रों को ट्रेनिंग के दौरान 18000 रूपये प्रति माह तथा 15000 रुपये इंसेन्टिव (परफॉरमेंस के आधार पर) और ट्रेनिंग के बाद छात्रों को अधिकतम 6.0 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर किया। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय एवं इंजीनियरिंग संकाय के डीन प्रो. ए.के. सिंह ने चयनित छात्रों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

कुशल ड्राफ्टिंग और सफ़ल मध्यस्थता विधि संकाय का लक्ष्य: डॉ. बंशीधर सिंह

आज लखनऊ विश्वविद्यालय में "अल्टरनेटिव डिस्प्यूट रिजॉल्यूशन, ड्राफ्टिंग एवं लिटरेरी सोसायटी" के लोगो का अनावरण किया गया। इस मौके पर विधि संकाय के अधिष्ठाता डॉ. बंशीधर सिंह ने कहा कि, लखनऊ विश्वविद्यालय स्थित विधि संकाय की अल्टरनेटिव डिस्प्यूट रिजॉल्यूशन, ड्राफ्टिंग एवं लिटरेरी सोशायटी का मुख्य उद्देश्य कुशल मध्यस्थ तैयार करना एवं विधि छात्रों को व्यवहारिक ज्ञान दे कर उत्तम ड्राफ्टिंग सिखाना है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story