×

Lucknow University: इंजीनियरिंग के 26 छात्रों का अधिकतम 10 लाख रुपये पर हुआ प्लेसमेंट, मानसिक स्वास्थ्य पर हुई चर्चा

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल (Training & Placement Cell) इंचार्ज डॉ. हिमांशु पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 छात्रों का चयन हुआ।

Shashwat Mishra
Published on: 11 March 2022 12:34 PM GMT (Updated on: 11 March 2022 4:59 PM GMT)
Lucknow University: Placement of 26 engineering students for Rs 10 lakh, discussion on mental health
X

लखनऊ विश्वविद्यालय: इंजीनियरिंग के 26 छात्रों का हुआ प्लेसमेंट

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में शुक्रवार को "क्षय रोग के देखभाल के लिए व्यापक दृष्टिकोण की आवश्यकता: मानसिक स्वास्थ्य" विषय पर चर्चा की गई। साथ ही, इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल (Training & Placement Cell) इंचार्ज डॉ. हिमांशु पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 छात्रों का चयन हुआ। जिन्हें अलग-अलग मल्टीनेशनल कंपनियों ने चुना है।

मानसिक स्वास्थ्य को मिले बढ़ावा

क्षय रोग व मानसिक स्वास्थ्य विषय पर रखे गए, कार्यक्रम को मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अर्चना शुक्ला के नेतृत्व में रखा गया था। जिसे सहायक प्रोफेसर व रेड रिबन की प्रभारी डॉ. मानिनी श्रीवास्तव और समन्वयक डॉ. मेघा सिंह ने सम्पन्न करवाया। समारोह की शुरुआत कार्यक्रम के परिचय के साथ हुई और इसके बाद दीप प्रज्ज्वलित कर, अतिथियों और दर्शकों का स्वागत किया गया।

इसके बाद आंचल (बीए ऑनर्स, चौथे सेमेस्टर) द्वारा एक नृत्य प्रदर्शन और बी.ए. (नियमित), बीए (ऑनर्स) और एमए (नियमित) छात्र द्वारा मानसिक स्वास्थ्य और क्षय रोग के 2025 तक उन्मूलन के लिए राष्ट्रीय रणनीतिक योजना पर कोलाज और पीपीटी प्रस्तुति की गई। फिर, कला संकाय के डीन प्रोफेसर प्रेम सुमन शर्मा ने ज्ञान के शब्दों से दर्शकों को आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर प्रॉक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी और एनएसएस के समन्वयक प्रोफेसर रूपेश कुमार ने भी मानसिक स्वास्थ्य को बढावा देने की बात की। एमए व बीए में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों और सर्वश्रेष्ठ पीएच.डी. थीसिस के लिए पुरस्कार एवं पदक वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

इंजीनियरिंग संकाय के 26 छात्रों का हुआ प्लेसमेंट*

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय द्वारा आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में 26 छात्रों का प्लेसमेंट प्रतिष्ठित कोर कम्पनियों में हुआ। जिसमें मल्टीनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी 'इनफोर' में दो छात्रों (अमृता पांडे और संकल्प) का एसोसिएट कंसलटेंट के पद पर अधिकतम 8.5 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर चयन हुआ। जबकि, 'एपवेंचरज़ मोबिटेक' में तीन छात्रों (चित्रांशु शर्मा, गौरव त्रिपाठी, देवाशीष कुमार) का सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद पर 4.5 लाख प्रति वर्ष के पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ।

साथ ही, 'लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक' में तीन छात्रों (नीलेश कुमार , यश श्रीवास्तव, आयुष शंखवार) का चयन 3.1 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर एसोसिएट सॉफ्टवेयर ट्रेनी के पद पर और 'सी.आर.टी.डी कंपनी' ने 15 छात्रों प्रदीप, ऋतिक, तान्या, श्रजय, विकास, जय प्रताप, आंचल, दिग्विजय, ऋषभ, जोया, आकृति, आशुतोष, प्रिंस, श्वेता, युवराज का चयन बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट के पद पर अधिकतम 10 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर किया। 'टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज' में बी.सी.ए के तीन छात्रों (फिरोज, अवनीश कुमार पंकज और चित्रांश) का चयन 1.9 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर ग्रैजुएट ट्रेनी के पद पर हुआ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story