×

Lucknow University: LU कैम्पस प्लेसमेंट में 27 छात्रों का चयन, दो को अधिकतम 14.4 लाख का पैकेज

Lucknow University: हाल में महिंद्रा कंपनी द्वारा की गई प्लेसमेंट ड्राइव में आज 27 चयनित अभ्यर्थियों की पहली सूची जारी की है। जिसमे 27 छात्रों का चयन हुआ है।

Anant kumar shukla
Published on: 9 Dec 2022 12:39 PM GMT
Lucknow University 27 students selected in campus placement
X

Lucknow University 27 students selected in campus placement

Lucknow University: इस बार लखनऊ विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट में छात्रों पर खुब धनवर्षा हुई। हाल में महिंद्रा कंपनी द्वारा की गई प्लेसमेंट ड्राइव में आज 27 चयनित अभ्यर्थियों की पहली सूची जारी की है। जिसमे 27 छात्रों का चयन हुआ है। विशेष बात यह है कि सबसे अधिक पैकेज Assistant IT Manager के दो पदो पर प्रियांशु शुक्ला और आकांश वर्मा का रू.14.4 LPA और इसके अतिरिक्त Assistant Didital Manager के पद पर दिव्यांश कुमार श्रीवास्तव को रू. 8.6 LPA पर, Executive Branch Manager पर अंजलि सिंह को रू. 7.9 LPA का पैकेज मिला। इसके अतिरिक्त कई अन्य विद्यार्थियों का बड़े पैकेज पर चयन हुआ। सभी संकायो के विद्यार्थियों का उनकी योग्यतानुसार चयन किया गया है।

बता दें कि अभी हाल में ही ओएनजीसी द्वारा Rs 24.61LPA के पैकेज के साथ जियोलॉजी विभाग की छात्राओ का चयन करके सीपीसी ने एक कीर्तिमान स्थापित किया था। लगभग हर विभाग से विभिन्न पदों पर अब महेंद्रा ने अपनी पहली सूची जारी की है।

Dr madhurima lall director placement ने बताया कि कुछ ही दिनों में इसकी दूसरी लिस्ट भी जारी की जाएगी जिसमे कई अन्य विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि माननीय कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के दिशा निर्देशन में प्लेसमेंट्स के कार्य बड़ी ही जोरों से किया जा रहा है। क्योंकि यह कुलपति की प्रथम वरीयता है। पिछले ढाई महीने में विश्वविद्यालय में 400 से अधिक प्लेसमेंट्स करके एक रिकॉर्ड कायम किया है ।

Dr lall ने यह भी बताया कि हमारे यहां प्लेसमेंट्स की कोई भी समस्या नही है। ऊंचे पदों पर अच्छी सैलरी पर उन सभी विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हो गया है, जो वास्तविक रूप से प्लेसमेंट की इच्छा रखते है। क्योंकि हर विद्यार्थी की वरीयता प्लेसमेंट नहीं होती है। लेकिन जो इच्छुक हैं और हमसे संपर्क करते है उनका प्लेसमेंट सीपीसी द्वारा अवश्य ही सुनिश्चित किया जाता है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story