×

Lucknow University के 7 छात्रों ने UPHESC में लहराया परचम, सहायक प्रोफेसर के पद पर हुए चयनित

Lucknow: उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग द्वारा सहायक प्रोफेसर के घोषित परिणामों में लखनऊ विश्वविद्यालय के 7 छात्रों का चयन हुआ है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 May 2022 1:06 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

चयनित छात्र।

Lucknow: उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) द्वारा सहायक प्रोफेसर के घोषित परिणामों में लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के छात्रों ने एक बार फिर परचम लहराया है। हाल ही में घोषित प्राणि विज्ञान की सफल अभ्यर्थियों की सूची में, लखनऊ विश्वविद्यालय प्राणि विज्ञान के 7 छात्रों को चयनित किया गया है।

इन छात्रों का चयन राज्य स्तरीय लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाता है, जिसमें उनके सामान्य ज्ञान के साथ विषय में अकादमिक उत्कृष्टता की परीक्षा ली जाती है। लखनऊ विश्वविद्यालय के सफल छात्रों में अरविंद कुमार, रामजी दुबे, श्रद्धा सिन्हा, हिमांशु मिश्रा, शिवांगी यादव, पीजी यादव, अरुण रतन शामिल हैं, जिन्हें जल्द ही डिग्री कालेज में सहायक प्रोफेसर के रूप में सेवा का अवसर मिलेगा।

शारीरिक शिक्षा के भी तीन छात्र हुए थे चयनित

इसी क्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हाल ही में शारीरिक शिक्षा विभाग के तीन छात्रों प्रिंस विशाल दीक्षित, आतिश शर्मा और अमित सिंह का प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिन्होंने उच्चतर शिक्षा आयोग द्वारा आयोजित शारीरिक शिक्षा के सहायक प्रोफेसर के पद पर चयनित होकर, विभाग के साथ-साथ विश्वविद्यालय का गौरव बढ़ाया था। अधिष्ठाता छात्र कल्याण के कार्यालय में संपन्न कार्यक्रम में इन छात्रों को छात्र कल्याण की अधिष्ठाता प्रोफेसर पूनम टंडन द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में शारीरिक शिक्षा विभाग के पूर्व समन्वयक डॉक्टर नीरज जैन सहित अन्य शिक्षक और तमाम छात्र भी उपस्थित रहे।


जल्द होगा सम्मान समारोह

प्रोफेसर राय ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए आगे भी अकादमिक उत्कृष्टता की दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। प्रोफेसर पूनम टंडन ने बताया कि प्राणि विज्ञान के सफल छात्रों का प्रतिभा सम्मान समारोह भी जल्द ही आयोजित किया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story