×

Lucknow University: जून में होंगी BA, Bsc व Bcom की परीक्षा, बहुविकल्पीय प्रश्नों के देने होंगे जवाब

Lucknow: लखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक की परीक्षाएं जून में होंगी। ये परीक्षाएं बहुविकल्पीय प्रश्नों के द्वारा ली जाएंगी।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 May 2022 1:14 PM GMT
Lucknow University
X

लखनऊ विश्वविद्यालय। (Social Media)

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के स्नातक की परीक्षाएं जून में होंगी। ये परीक्षाएं बहुविकल्पीय प्रश्नों के द्वारा ली जाएंगी। जिसमें दूसरे सेमेस्टर में एनईपी के पाठ्यक्रम तहत होगी। जबकि, चौथे और छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं पुराने पाठ्यक्रम के आधार पर ही होंगी। विश्विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने जानकारी देते हुए बताया कि विश्विद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं कोे सूचित किया जाता है कि स्नातक सम सेमेस्टर जून 2022 की बीए, बीएससी, एवं बीकॉम के द्वितीय, चतुर्थ व छठे सेमेस्टर और एनईपी की परीक्षाएं बहुविकल्पीय प्रश्नों के आधार पर होंगी।

दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा में पूछे जाएंगे 150 प्रश्न

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि स्नातक द्वितीय सेमेस्टर (एनईपी) जून 2022 की परीक्षाएं एमसीक्यू प्रणाली से करायी जायेगी। जिसमें कुल 150 प्रश्न दिये जाएंगे। छात्रों के द्वारा कुल 75 प्रश्नों के उत्तर दिये जाने है, प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा।

चौथे व छठे सेमेस्टर में आएंगे 80 प्रश्न

परीक्षा नियंत्रण ने बताया कि स्नातक चतुर्थ एवं छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं, पूर्व की भाॅति एमसीक्यू प्रणाली से करायी जायेगी, जिसमें कुल 80 प्रश्न दिये जाएंगे। जिसमें छात्रों के द्वारा 80 प्रश्नों के उत्तर दिये जाने है, प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। चौथा और छठा सेमेस्टर पूर्व से संचालित पाठ्यक्रम के लिए, जबकि द्वितीय सेमेस्टर एनईपी के तहत लागू किए गए पाठ्यक्रम के लिए है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story