×

Lucknow University: 21 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम 4.5 लाख रूपये का पैकेज

Lucknow University: चैनल सेल्स मैनेजर, रिस्क एनालिस्ट, प्रोडक्ट मैनेजर, एचआर जनरलिस्ट, एचआर एनालिटिक्स, आदि विभिन्न पदों पर विश्वविद्यालय के छात्रों का चयन हुआ है।

Anant kumar shukla
Published on: 27 Dec 2022 2:38 PM GMT
Lucknow University Campus placement
X

Lucknow University Campus placement (Social Media)

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों पर फिर हुई धनवर्षा। बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रबंधन कौशल के छात्रों का उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज जैसे महत्वपूर्ण कंपनियों में प्लेसमेंट हुआ। इसके लिए उन्हे 4.05 से 4.50 रुपये सालाना वेतन दिया जाएगा। चैनल सेल्स मैनेजर, रिस्क एनालिस्ट, प्रोडक्ट मैनेजर, एचआर जनरलिस्ट, एचआर एनालिटिक्स, आदि विभिन्न पदों पर विश्वविद्यालय के छात्रों का चयन हुआ है। कंपनियों ने छात्रों को उनकी प्रबंधकीय भूमिकाओं के लिए उपयुक्त पाया। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने 11 छात्रों का और उत्कर्ष ने 10 छात्रों का चयन किया।

व्यवसाय प्रबंधन विभाग के प्लेसमेंट समन्वयक, डॉ. वेद श्रीवास्तव ने प्रदर्शन से संतोष व्यक्त किया। विभागाध्यक्ष प्रो. संगीता साहू के मार्गदर्शन में विभाग में लगातार किए जा रहे प्रासंगिक प्लेसमेंट और कैरियर विकास गतिविधियों को देखते हुए उन्होंने आने वाले समय में विभाग के उन्नति के बारे में भी उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट एंड करियर डेवलपमेंट सेल (PCDC@LUMBA) में फैकल्टी द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जो सीवी की तैयारी, मॉक राउंड के साथ जीडी की तैयारी, साक्षात्कार का सामना करने और दृष्टिकोण निर्माण के माध्यम से छात्रों के कौशल को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करता है।

इनका हुआ चयन

नितेश यादव, राहुल कुमार यादव, दिव्यांशु मिश्रा, शशांक मिश्रा, पूजा त्रिपाठी, वैभव सक्सेना, सतेंद्र कुमार यादव, अंकिता तिवारी, शांभवी द्विवेदी, और अंकित कुमार भारद्वाज आईसीआईसीआई में चुने गए थे। कुछ रिस्क मैनेजमेंट और एचआर एंड ट्रेनिंग में शामिल होने वाले हैं अंतिम दौर में। उत्कर्ष में प्रशांत श्रीवास्तव, हरि प्रताप सिंह, अंकित कटियार, आशीष मौर्य, शोएब आलम अंसारी, मोहम्मद अकीब, दीपक शर्मा, नीतीश कुमार, अली समरी, वैभव राय और सौरभ श्रीवास्तव चयनित हुए हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story