×

Lucknow University: इंजीनियरिंग के 4 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, VC ने किया नैमिषारण्य में बन रहे महाविद्यालय का निरीक्षण

Lucknow: लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में 04 छात्रों का प्लेसमेंट सॉफ्टवेयर कंपनी सेडकॉस टेक्नॉलॉजीस में हुआ।

Shashwat Mishra
Published on: 11 Oct 2022 4:40 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

इंजीनियरिंग के 4 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के इंजीनियरिंग संकाय (engineering faculty) के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में 04 छात्रों का प्लेसमेंट सॉफ्टवेयर कंपनी सेडकॉस टेक्नॉलॉजीस (Software company Cedcoss Technologies) में हुआ, जिसमें कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के तीन छात्रों मोहम्मद शुएब जाहिद, अनुज मौर्य और मानसी बिसारिया का प्लेसमेंट एसोसिएट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर एवं एमसीए की छात्रा नेहा एंथोनी का प्लेसमेंट बिजनेस डेवलपमेंट एनालिस्ट ट्रेनी के पद पर हुआ। इंजीनियरिंग संकाय के प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि कंपनी ने छात्रों को 4.25 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर किया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय एवं इंजीनियरिंग संकाय के इंचार्ज प्रो. आर.एस. गुप्ता ने चयनित छात्रों को बधाई दी।

कुलपति ने किया नैमिषारण्य में बन रहे महाविद्यालय का निरीक्षण

उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सीतापुर जिले के नैमिषारण्य में एक महाविद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है। जिसके बाद, उसे लखनऊ विश्वविद्यालय को संचालित करने के लिए सौंपेगा। मंगलवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने विश्विद्यालय के अन्य सदस्यों के साथ इस महाविद्यालय का भौतिक निरीक्षण किया।


कुलपति के नेतृत्व में विश्वविद्यालय की टीम ने भवन के निरीक्षण में निर्माण की गुणवत्ता, निर्माण कार्यों की प्रगति, शिक्षण कार्य शुरू किए जाने के लिए अन्य आवश्यकताएँ, विद्युत व्यवस्था, मैदान, बाउंड्री इत्यादि को देखा और कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान इस बात की भी विवेचना की गई कि क्षेत्रीय आवश्यकता के अनुरूप में इस महाविद्यालय के भवन का उपयोग विश्वविद्यालय किस तरह से एवं किस विषय के लिए कर सकता है। जिससे इस क्षेत्र की जनता को अधिकतम लाभ प्राप्त हो सके।


इस निरीक्षण में ये रहे उपस्थित

इस निरीक्षण में उनके साथ डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर पूनम टंडन, डीन एजुकेशन प्रो तृप्ता त्रिवेदी, एजुकेशन विभाग से डॉ किरण लता डंगवाल, रूसा की निदेशक डॉ केया पांडेय, डॉक्टर संगीता साहू और लखनऊ विश्वविद्यालय के निर्माण विभाग के सिविल और विद्युत इकाई के अभियंता उपस्थित थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story