×

Lucknow University: PG के कई पाठ्यक्रमों की Exam Date आई, 16 अप्रैल से शुरू होगी परीक्षाएं

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) ने परास्नातक पाठ्यक्रमों में कई कोर्स की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए तारीख़ों का एलान कर दिया है।

Shashwat Mishra
Published on: 7 April 2022 3:58 PM GMT
Lucknow University: Exam date of many PG courses has come, MA Philosophy examinations will start from April 16
X

लखनऊ यूनिवर्सिटी: Photo - Social Media

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) ने परास्नातक पाठ्यक्रमों में कई कोर्स की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए तारीख़ों का एलान कर दिया है। जिसके तहत, एमए (पर्शियन) की परीक्षाएं 18 अप्रैल से शुरू होंगी। जबकि, एमए (फिलोसफी) की 16 और एमए (पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन) की 11 अप्रैल से प्रारंभ करने हेतु तैयारियां की जा रही हैं। गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी व इससे सम्बद्ध महाविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं चल रही हैं।

18 अप्रैल से शुरू होंगी एमए (पर्शियन) की परीक्षाएं

एमए (पर्शियन) के सेमेस्टर-एक के छात्रों को छः पेपर देने होंगे। जिसका पहला पेपर 18 अप्रैल को होगा। जबकि, आख़िरी पेपर 23 अप्रैल को निर्धारित किया गया है।


16 अप्रैल से शुरू होंगी एमए (फिलोसफी) की परीक्षाएं

एमए (फिलॉसफी) पढ़ने वाले प्रथम सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं 16 अप्रैल से शुरू होंगी। जिसमें इम्प्रूवमेंट और बैक पेपर के छात्र भी शामिल होंगे। 16 अप्रैल को फिलॉस्फिकल एनालिसिस-1, 18 अप्रैल को लॉजिक-1, 19 अप्रैल को सेलेक्टेड क्लासिक्स-1, 20 अप्रैल को मेटा एथिक्स-1, 21 अप्रैल को फिलॉस्फिकल अप्रोचेस टू गांधी आइडियाज और 22 अप्रैल को योगिक प्रैक्टिसेस एंड बिजनेस एथिक्स की परीक्षा होगी।


11 अप्रैल से शुरू होंगी एमए (पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन) की परीक्षाएं

एमए (पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन) पढ़ने वाले प्रथम सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं 11 अप्रैल से शुरू होंगी। जिसमें इम्प्रूवमेंट और बैक पेपर के छात्र भी शामिल होंगे। 11 अप्रैल को थ्योरीज ऑफ मॉडर्न गवर्नमेंट, 13 अप्रैल को एडमिनिस्ट्रेटिव थ्योरीज एंड प्रिंसिपल्स-1, 16 अप्रैल को इंडियन कॉन्स्टिट्यूशन एंड गवर्नमेंट, 18 अप्रैल को इंडियन एडमिनिस्ट्रेशन, 20 अप्रैल को ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट और 22 अप्रैल को एथिक्स एंड गवर्नेन्स की परीक्षा होगी।




taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story