×

Lucknow University: प्लेसमेंट के लिए आ रही हैं ये कंपनियां, 144 LPA का पैकेज

Lucknow University: सेंट्रल प्लेसमेंट सेल की निदेशिका प्रो. मधुरिमा लाल ने बताया की ये किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय को दिए जाने वाला सम्भवतः सबसे बड़ा पैकेज होगा।

Anant kumar shukla
Published on: 1 Feb 2023 3:27 PM GMT
Lucknow University for placement big Companies are coming
X

Lucknow University for placement big Companies are coming (Social Media)

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट के लिए इस बार बड़ी कंपनिया आ रही हैं। 3 फ़रवरी को वेस्टलाइन (westline) शिपिंग कम्पनी का पहला राउंड होगा जो अभियांत्रिकी एवं बीसीए छात्रों के लिए किया जा रहा है। इसमें चयनित अभ्यर्थियों को इंटर्व्यू के लिए बुलाया जाएगा और फ़ाइनल सिलेक्शन होने पर उन्हें 144 LPA का पैकिज दिया जाएगा।

सेंट्रल प्लेसमेंट सेल की निदेशिका प्रो. मधुरिमा लाल ने बताया की ये किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय को दिए जाने वाला सम्भवतः सबसे बड़ा पैकेज होगा।

एमएससी और बी.टेक के छात्रों को 9 लाख का पैकेज

इसके अतिरिक्त 2 फ़रवरी को एमएससी और बी.टेक के अभ्यर्थियों के लिए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज़ के लिए ऑनलाइन परीक्षा का पहला राउंड लिया जाएगा। इसमें क्वालीफाई किए गए बच्चों को Rs 7 लाख से Rs 9 लाख का पैकिज और 3 लाख का ritention बोनस के साथ विभिन्न इन्सेंटिव्ज़ भी दिए जाएँगे।

प्रो लाल का कहना है, कि अब लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों को बड़े-बड़े ब्रांड प्लेस्मेंट देने के लिए उत्सुक है। जिसमें काफ़ी उच्च स्तर के पैकिजेज़ और इन्सेंटिव्ज़ के साथ बच्चों को अनेको प्लेस्मेंट ऑफ़र किए जाते है।

जी20 उत्सव में डॉ नागेंद्र कुमार बने क्विज मास्टर

जी20 में भारत की अध्यक्षता का उत्सव मनाने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के एप्लाइड इकोनॉमिक्स विभाग द्वारा दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज 1 फरवरी, 2023 को "जी-20 और भारत" विषय पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें 8 टीमें थीं जिनमें प्रत्येक में दो सदस्य थे। एप्लाइड इकोनॉमिक्स विभाग के छात्रों ने क्विज में भाग लिया जिसमें तीन राउंड थे - एलिमिनेशन राउंड, सेमी-फाइनल और फाइनल राउंड। विभाग के संकाय सदस्य उसी के लिए जज थे। क्विज प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार आलोक गुप्ता व श्रुति पाण्डेय ने जीता। सत्यप्रकाश वर्मा और आराधना राजभर ने दूसरा पुरस्कार जीता जबकि श्रेयन चौबे और विदिशा मिश्रा ने तीसरा पुरस्कार जीता। विजेताओं को विभागाध्यक्ष प्रो. रचना मुजू और अन्य फैकल्टी सदस्यों द्वारा ट्राफियां प्रदान की गईं। क्विज मास्टर डॉ नागेंद्र कुमार मौर्य रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story