LU: जन्माष्टमी के दिन होने वाली परीक्षाओं की नई तिथि घोषित, 25 अगस्त को बीएड की प्रथम व चतुर्थ सेमेस्टर की छूटी प्रयोगात्मक परीक्षा

Lucknow University: इसके लिए अब नयी तारीखों का एलान कर दिया गया है। वहीं, बीएड की प्रथम व चतुर्थ सेमेस्टर की छूटी प्रयोगात्मक परीक्षाओं को भी कराने के लिए नई तिथियों को घोषित किया गया है।

Shashwat Mishra
Published on: 18 Aug 2022 3:36 PM GMT
Lucknow University
X

Lucknow University (Image: Social Media)

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) में अब 19 अगस्त को जन्माष्टमी का अवकाश है। शासन द्वारा आदेश जारी होने के बाद, विश्विद्यालय द्वारा यह फैसला लिया गया है। जिसके मद्देनजर, इस तिथि को होने वाली परीक्षाओं को अब दूसरी तारीख को कराया जाएगा। इसके लिए अब नयी तारीखों का एलान कर दिया गया है। वहीं, बीएड की प्रथम व चतुर्थ सेमेस्टर की छूटी प्रयोगात्मक परीक्षाओं को भी कराने के लिए नई तिथियों को घोषित किया गया है।

25 अगस्त को होगी बीएड की प्रथम व चतुर्थ सेमेस्टर की छूटी प्रयोगात्मक परीक्षा

परीक्षा नियंत्रक द्वारा जारी किए गए पत्र में सूचना देते हुए बताया गया है कि लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि बीएड प्रथम सेमेस्टर दिसम्बर 2021 एवं चतुर्थ सेमेस्टर जून 2022 की छूटी प्रयोगात्मक परीक्षाएं 25 अगस्त, 2022 को खुन खुनजी गर्ल्स महाविद्यालय, चौक में प्रातः 11:00 बजे से सम्पादित की जायेगी। इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र नियमानुसार निर्धारित प्रक्रिया पूर्ण कर निर्धारित तिथि एवं समय उपस्थिति होकर प्रयोगात्मक परीक्षा में प्रतिभाग कर सकते है। इस तिथि के उपरान्त कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जायेगी।

जन्माष्टमी के दिन होने वाली परीक्षाओं की नई तिथि घोषित

19 अगस्त को जन्माष्टमी पर्व हेतु सार्वजानिक अवकाश घोषित किये जाने के कारण, इस दिन होने वाली परीक्षाओं को अब दूसरी तिथि पर कराने की योजना है। जिसके लिए, परीक्षा नियंत्रक द्वारा एक पत्र जारी कर नई तारीखों का एलान कर दिया गया है। जिसके तहत एमएससी जूलॉजी के चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं 20 अगस्त, एमएससी एप्लाईड ज्योलॉजी के चतुर्थ सेमेस्टर की 24 अगस्त और बीए व बीएससी मैथमेटिक्स के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 7 सितंबर, 2022 को रखी गई हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story