×

Lucknow University में पीएचडी प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तिथि बढ़ी, जल्द करें आवेदन

Lucknow University: GEN, OBC एवं EWS श्रेणी के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए रू.2000/- का भुगतान करना होगा। जबकि SC/ST एवं दिव्यांग (PH) अभ्यर्थियों को रू.1000/- का।

Anant kumar shukla
Published on: 8 Feb 2023 12:46 PM GMT
Lucknow University PhD registration
X

Lucknow University PhD registration (Social Media)

Lucknow University: यदि आप लखनऊ विश्वविद्यालय से पीएचडी करने के लिए सोच रहे हैं और अभी तक आवेदन नहीं किए हैं तो जल्द आवेदन करें। लखनऊ विश्वविद्यालय के Ph.D (Regular) (सत्र 2022-23)के आनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 07 फरवरी, 2023 से बढ़ा कर 19 फरवरी, 2023 कर दी है|

ऑनलाइन आवेदन शुल्क

GEN, OBC एवं EWS श्रेणी के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए रू.2000/- का भुगतान करना होगा। जबकि SC/ST एवं दिव्यांग (PH) अभ्यर्थियों को रू.1000/- का।

ऐसे करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in पर Admission पेज में Ph.D.Admission पर जाकर प्रवेश सम्बन्धित सभी सूचनाएँ प्राप्त कर सकते हैं।

Admission form मोबाइल के माध्यम से या विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर या लखनऊ विश्वविद्यालय के app डाउनलोड करके भी भर सकते हैं।

महत्वपूर्ण बिन्दु

  • 1.फार्म भरने के पूर्व विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर Academics फोल्डर के अंतर्गत Academic Programme के पेज पर लगा Revised Ph.D. Ordinance 2020 अवश्य पढ़ लें | इसके अतिरिक्त Admission Page में उल्लिखित सभी निर्देश अवश्य पढ़ लें।
  • 2.अभ्यर्थी फोटो की स्कैन कापी 50 Kb के अंदर हो।
  • 3. Signature की स्कैन कापी 50 Kb के अंदर हो
  • 4. यदि किसी आरक्षण का लाभ लेना है तो उसके प्रमाणपत्र की स्कैन कापी 50 KB के अंतर्गत हो
  • 5. अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि प्रवेश फार्म की फ़ीस Online जमा करने के बाद 72 घंटे के पहले दोबारा फ़ीस न जमा करें।
  • 6.किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन न०.0522-4150500 पर प्रांत: 10 से सायं 6 तक संपर्क करें!
Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story