×

Lucknow University: पीजी के कई विषयों का हुआ सीट अलॉटमेंट, एलएलबी, एलएलएम समेत कई की प्रोविजन मेरिट लिस्ट जारी

Lucknow University: एलएलबी, एलएलएम, एमए, एमकॉम, एमकॉम और एमएससी विषयों की प्रोविजनल कम्पलीट मेरिट लिस्ट वेबसाइट के एडमिशन पेज पर परास्नातक (PG) के अंतर्गत जारी कर दी है।

Shashwat Mishra
Published on: 7 Oct 2022 3:35 PM GMT
Lucknow University
X

लखनऊ विश्वविद्यालय (photo: social media ) 

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय की परास्नातक प्रवेश (PG) 2022-23 के अंतर्गत डिफेंस स्टडीज, प्राचीन भारतीय इतिहास, संस्कृत, मास्टर्स इन पब्लिक हेल्थ, मास्टर्स इन पब्लिक हेल्थ (कम्युनिटी मेडिसिन), मास्टर इन हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन और क्रिमिनिलोजी एंड क्रिमिनल जस्टिस एडमिनिस्ट्रेशन विषयों का सीट अलॉटमेंट मेरिट के अनुसार, उपलब्ध सीटों के सापेक्ष जारी किया गया।

10 अक्टूबर तक जमा करनी होगी फीस

प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि इन विषयों के अभ्यर्थी अपने लॉगिन आईडी का प्रयोग करके, शनिवार को दोपहर 12 बजे के बाद सीट अलॉटमेंट देख लें। जिनको सीट आवंटित हो गयी हैं, वे अभ्यर्थी 10 अक्टूबर तक फीस जमा कर लें। उन्होंने बताया कि संस्कृत विषय में जिन अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय में सीट आवंटित नहीं हुई है, वे सीट कन्फर्मेशन फीस के साथ अपग्रेडेशन अवश्य करें। इन विषयों की कट-ऑफ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमिशन पेज पर पीजी एडमिशन में अभ्यर्थी देख सकते हैं।

कई PG विषयों की प्रोविजन मेरिट लिस्ट जारी

यूनिवर्सिटी ने एलएलबी, एलएलएम, एमए (साइकोलॉजी), एमकॉम (एप्लाइड इकोनॉमिक्स), एमकॉम (कॉमर्स) और एमएससी (केमेस्ट्री/फार्मास्युटिकल केमेस्ट्री) विषयों की प्रोविजनल कम्पलीट मेरिट लिस्ट (Provisional Complete Merit List) वेबसाइट के एडमिशन पेज पर परास्नातक (PG) के अंतर्गत जारी कर दी है। प्रवक्ता दुर्गेश ने बताया कि जल्द ही इन विषयों का मेरिट के अनुसार उपलब्ध सीटों के सापेक्ष चॉइस फिलिंग कराकर सीट अलॉटमेंट किया जाएगा, जो अभ्यर्थी के लॉगिन पर उपलब्ध होगा। जिन विषयों में चॉइस फिलिंग की आवश्यकता है, उनमें पहले चॉइस फिलिंग कराई जाएगी उसके बाद एलॉटमेंट की प्रक्रिया होगी। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन चॉइस फिलिंग (Online Choice filling) एवं रजिस्ट्रेशन (Registration) की प्रक्रिया की तारीख की सूचना जल्द ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

वेबसाइट पर अपलोड करें स्नातक के अंक

विश्वविद्यालय के परीक्षा समन्वयक प्रोफेसर पंकज माथुर द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया के मद्देनजर, जिन अभ्यर्थियों ने अलग-अलग विषयों में परास्नातक के प्रवेश के लिए आवेदन किया है और यदि उन्होने अपने स्नातक के अंक (Graduation Marks) अपने ऑनलाइन फॉर्म में नही भरा है, तो वे लॉग इन आईडी व पासवर्ड की सहायता से अपना ऑनलाइन फॉर्म ओपन करके अपने स्नातक अंक (Graduation Marks) 10 अक्टूबर की सुबह 10 बजे तक अपडेट कर दें। जिससे कि प्रवेश प्रक्रिया में कोई परेशानी न हो।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story