×

Lucknow University: 'स्टूडेंट्स फॉर सेवा संस्था' के साथ साइन हुआ MoU, कल IIM इंदौर से हुआ था समझौता

Lucknow News Today: लखनऊ विश्विद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना और 'स्टूडेंट्स फॉर सेवा संस्था' के बीच एमओयू साइन किया गया। जिसके चलते अब विश्विद्यालय के छात्रों की मदद के लिए आईआईएम-इंदौर आगे आया है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 May 2022 3:11 PM GMT
Lucknow University
X

लखनऊ विश्वविद्यालय (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Lucknow News: गुरुवार को राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) के राष्ट्रीय सेवा योजना (National Service Scheme) और 'स्टूडेंट्स फॉर सेवा संस्था' के बीच एमओयू साइन (MoU Sign) किया गया। इस एमओयू पर राष्ट्रीय सेवा योजना (National service Scheme) के समन्वयक प्रो रूपेश कुमार (Coordinator Prof Rupesh Kumar) और स्टूडेंट फॉर सेवा (student for service) के राष्ट्रीय प्रभारी कमल नयन (National in-charge Kamal Nayan) के बीच अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए।

'छात्रों के द्वारा समाज के लिए' है MoU का उद्देश्य

इस मौके पर विश्विद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof Alok Kumar Rai) के द्वारा भी स्वीकृत प्रदान की गई। यह एमओयू समाज के उपेक्षित वर्गो के लिए शैक्षिक गतिविधियों के साथ समाज के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर एनएसएस के स्वयं सेवकों के साथ मिलकर, विभिन्न गतिविधियों का संचालन, क्रियान्वन एवम् अवलोकन किया जाएगा। इस एमओयू का प्रमुख उद्देश यह है कि 'छात्रों के द्वारा समाज के लिए' के सिद्धांत पर रणनीति तैयार की जाएगी। इस अवसर पर युवा एवं कल्याण मंत्रालय के क्षेत्रीय निदेशक डॉ अशोक श्रुति, मुख्य कुलानुशासक प्रो राकेश द्विवेदी और अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो पूनम टंडन व प्रो राकेश चंद्रा एवं अन्य शिक्षकगण उपस्थिति रहे।

बुधवार को IIM इंदौर से हुआ था एमओयू

गौरतलब है कि बुधवार को इंदौर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट और यूनिवर्सिटी (Indore Indian Institute of Management and University) के बीच एमओयू साइन हुआ था। जिसके चलते अब लखनऊ विश्विद्यालय के छात्रों की मदद के लिए आईआईएम-इंदौर आगे आया है। जिसके विशेषज्ञ अब छात्रों को स्टार्टअप करने के टिप्स देंगे। इससे वह आसानी से अपना बिजनेस शुरू कर सकेंगे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story