×

Lucknow: LU के स्थापना दिवस पर सम्मानित होंगे IAS एसपी गोयल, जस्टिस रितुराज अवस्थी समेत कई बड़े नाम

Lucknow University: कर्नाटक हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस व राष्ट्रीय विधि आयोग के चेयरमैन जस्टिस रितुराज अवस्थी ने लखनऊ विश्वविद्यालय से सन् 1981 में मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास में स्नातकोत्तर की उपाधि सर्वोच्च अंकों के साथ प्राप्त की है।

Shashwat Mishra
Published on: 16 Nov 2022 2:33 PM GMT
Lucknow University
X

Lucknow University (image social media)

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के 102 वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर होने वाले आयोजन में लखनऊ विश्वविद्यालय पूर्व छात्र समिति की कार्यकारिणी समिति ने बुधवार को अपनी बैठक में विशिष्ट पूर्व छात्रों को सम्मानित करने हेतु अपनी स्वीकृति प्रदान की है। जिसमें पूर्व न्यायाधीश, कई नौकरशाह सहित बड़े अधिकारियों के नाम हैं।

इन व्यक्तियों का होगा सम्मान:-

● जस्टिस रितुराज अवस्थी

कर्नाटक हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस व राष्ट्रीय विधि आयोग के चेयरमैन जस्टिस रितुराज अवस्थी ने लखनऊ विश्वविद्यालय से सन् 1981 में मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास में स्नातकोत्तर की उपाधि सर्वोच्च अंकों के साथ प्राप्त की है। सन् 1986 में आपने विधि संकाय से विधि की डिग्री हासिल की है।

● मनु कुमार श्रीवास्तव (IAS)

महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव ने लखनऊ विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग से भौतिकी में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है।

● अनिल भारद्वाज

अहमदाबाद के फिजिकल रिसर्च लेबोरेटरी के निदेशक अनिल भारद्वाज ने लखनऊ विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग से भौतिकी में सन् 1987 में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है।

● शशि प्रकाश गोयल (IAS)

उत्तर प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव शशि प्रकाश गोयल ने आपने लखनऊ विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है।

● आशुतोष शुक्ल

दैनिक जागरण के संपादक आशुतोष शुक्ल ने लखनऊ विश्वविद्यालय के मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग से सन् 1987 में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है।

● जयन्ती प्रसाद (IAS)

भारतीय दिवाला और शोधन अक्षमता बोर्ड (Insolvency and Bankruptcy Board of India) के पूर्णकालिक सदस्य आईएएस जयन्ती प्रसाद ने लखनऊ विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग से भौतिकी में सन् 1984 में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है एवं पूरे विश्वविद्यालय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने का गौरव भी हासिल किया है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story