×

'लखनऊ विश्वविद्यालय' के छात्र फ़ीस माफ़ी और परीक्षा प्रोन्नत की मांग पर अड़े, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश में कोरोना वायरस चरम पर है। अब तक 4 लाख 40 हजार से ज़्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

Roshni Khan
Published on: 23 Jun 2020 11:10 AM GMT
लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र फ़ीस माफ़ी और परीक्षा प्रोन्नत की मांग पर अड़े, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस चरम पर है। अब तक 4 लाख 40 हजार से ज़्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं। छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन क्लासेस के जरिये शिक्षा दी जा रही है। 10वीं, 12वीं व स्नातक के आख़िरी साल के छात्रों को छोड़ कर, बाक़ी सभी छात्रों को अगले कक्षा में भेजने (प्रमोट) करने का फैसला ले लिया गया है।

ये भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

इस फैसले को चुनौती देने के लिए पिछले एक हफ़्ते से लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। अपनी मांगो को लेकर वे कुछ दिनों पहले प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक व उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा से मिले। इस मुलाक़ात में छात्रों ने अपनी समस्या डिप्टी सीएम के सामने रखी।

मंगलवार को राजधानी में एक बार फिर छात्रों का शोर सुनाई दिया। लखनऊ विश्वविद्यालय के 'भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन' के छात्रों ने फीस माफ़ी और परीक्षा प्रोन्नत की मांग के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा उनकी गिरफ्तारी कर ली गयी।

ये भी पढ़ें:पुलिस को मिली बड़ी सफलता, इनामी शातिर अपराधी व फर्जी शिक्षक गिरफ्तार

इस प्रदर्शन में प्रदेश प्रभारी प्रणव पाण्डेय, गौरव त्रिपाठी,आशुतोष मिश्रा, आर्यन मिश्रा, अंशुल भारती और अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रणव पाण्डेय और गौरव त्रिपाठी ने छात्रों को आश्वासन दिया कि जब तक सरकार और विश्वविद्यालय छात्र हितों में निर्णय नहीं लेगी ये प्रदर्शन चलता रहेगा और आगे और बड़ा रंग लेगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story