×

Lucknow University: 10 से 17 सितंबर के बीच होंगी PG की प्रवेश परीक्षाएं, आज से डाऊनलोड करें UG के लिए प्रवेश पत्र

Lucknow University: विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश परीक्षा (UGET) 2022-23 के प्रवेश पत्र गुरुवार यानी 25 अगस्त, 2022 को अपराह्न से अभ्यर्थियों के लॉगिन पर उपलब्ध होंगे।

Shashwat Mishra
Published on: 25 Aug 2022 2:23 AM GMT
Lucknow University
X

लखनऊ विश्वविद्यालय (photo: social media ) 

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय ने सत्र 2022-23 की परास्नातक प्रवेश परीक्षा (PG Entrance Test) की तिथि घोषित कर दी है। विश्विद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवेश परीक्षा एलयू परिसर में 10 से 17 सितम्बर, 2022 के बीच सम्पादित होगी। क्योंकि, परास्नातक के फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त, 2022 है। अतः विषयवार परीक्षा कार्यक्रम 3 सितम्बर, 2022 को जारी किया जाएगा। परीक्षा का केंद्र लखनऊ विश्वविद्यालय के मुख्य एवं द्वितीय परिसर में होगा। उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र 6 सितम्बर, 2022 से अभ्यर्थी अपने लॉगिन आईडी से विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाऊनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र में दिए गए निर्देश अवश्य ध्यान रखें।

डाऊनलोड करें स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र

विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश परीक्षा (UGET) 2022-23 के प्रवेश पत्र गुरुवार यानी 25 अगस्त, 2022 को अपराह्न से अभ्यर्थियों के लॉगिन पर उपलब्ध होंगे। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमिशन पेज पर जाकर, अपना लॉगिन आईडी (फॉर्म भरते समय जो मिला था) प्रयोग करके, अपना प्रवेश पत्र डाऊनलोड कर सकते हैं। प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि अभ्यर्थियों को निर्देशित किया जाता है कि प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देशों को अवश्य पढ़ लें, जिससे प्रवेश परीक्षा में उन्हें कोई परेशानी न हो। प्रवेश पत्र पर ऊपर की ओर दाहिनी तरफ एक बार कोड दिया गया है, जिसे स्कैन करने पर अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र का गूगल मैप पर स्थिति का पता चल जाएगा। इससे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुँचने में सुविधा होगी।

क्षेत्रीय परामर्श बैठक का हो रहा आयोजन

विश्विद्यालय के महिला अध्ययन संस्थान एवं राष्ट्रीय महिला आयोग के सहयोग से एलयू के द्वितीय परिसर के सभागार में गुरुवार को एक दिवसीय क्षेत्रीय परामर्श बैठक का आयोजन कर रहा है। बैठक की मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा और कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय व उत्तर भारत के गणमान्य व्यक्ति प्रतिभागियों के रूप में शामिल होंगे। इस बैठक का एजेंडा 2014 से NCW, स्वाधार गृह, उज्जवला और ओसीएस के गैर सरकारी संगठनों की उपलब्धियों के बारे में है। कार्यक्रम की मेजबानी महिला अध्ययन संस्थान की समन्वयक डॉ. अर्चना शुक्ला कर रही हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story