Lucknow University: VC प्रो आलोक कुमार राय पहुंचे सीतापुर, परीक्षा कक्ष में पंखा न लगे होने पर भड़के

Lucknow News: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय शुक्रवार को सीतापुर में थे। जहां उन्होंने यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 April 2022 3:59 PM GMT (Updated on: 8 April 2022 4:22 PM GMT)
Lucknow University VC Prof Alok Kumar Rai reached Sitapur Exam centers inspected
X

लखनऊ विश्वविद्यालय के VC प्रो आलोक कुमार राय पहुंचे सीतापुर। 

Lucknow News: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Professor Alok Kumar Rai) शुक्रवार को सीतापुर में थे। जहां उन्होंने यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। गौरतलब है कि मौजूदा समय में स्नातक स्तर की परीक्षाएं चल रही हैं। जिसके मद्देनजर, कुलपति रोज़ाना अलग-अलग जिलों के दौरे कर परीक्षा केंद्रों का जायजा लेते हैं।

पंखा न लगे होने पर हुए नाराज़

जिन परीक्षा केंद्रों का वीसी ने दौरा किया। उनमें आरएमपी डिग्री कॉलेज, ग्रीन फील्ड डिग्री कॉलेज, श्री डीपी वर्मा मेमोरियल डिग्री कॉलेज, स्वर्गीय दयाशंकर पटेल डिग्री कॉलेज और संत सूरज बाबू महाविद्यालय सम्मिलित थे। सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्वक और सुचारू रूप से संपन्न हो रही थी। हालांकि, ग्रीन फील्ड डिग्री कॉलेज के कक्ष संख्या-202 में जब प्रो आलोक कुमार राय पहुंचे, तो आगे की तरफ मात्र तीन पंखे थे, बाकी पीछे की तरफ कोई पंखा नहीं लगा था। जिसके कारण कुलपति नाराज हुए और उन्होंने केंद्र अध्यक्ष को निर्देश दिया कि अविलंब पंखा लगाया जाए।

साफ-सफाई न होने पर भी भड़के

इसी प्रकार संत सूरज बाबू महाविद्यालय में कुलपति ने अभिलेखों का भी निरीक्षण किया। किंतु वहां पर साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर के वह नाराज हुए और केंद्र अध्यक्ष को सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। इस निरीक्षण में कुलपति के साथ प्रोफेसर निशी पांडे, मुख्य कुलानुशासक प्रोफेसर राकेश द्विवेदी और उनके टीम के सदस्य डॉक्टर ओपी शुक्ला, डॉ महेंद्र अग्निहोत्री, डॉ आशीष अवस्थी, डॉ राहुल पांडे, डॉ एसपी सिंह और डॉ प्रवीष प्रकाश शामिल थे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story