×

Lucknow University के छात्रावासों का VC ने किया दौरा, 16 वॉटर कूलर लगने से पानी की समस्या होगी ख़त्म

Lucknow: लखनऊ विश्विद्यालय के वीसी प्रो. आलोक कुमार राय ने कैलाश छात्रावास सहित बाक़ी छात्रावासों का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रावासों में पहुंचकर, स्टूडेंट्स की समस्याओं को सुना और तुरंत निराकरण करने के आदेश भी दिए।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 April 2022 4:26 PM GMT
Lucknow University VC Prof Alok Kumar Rai visits hostels
X

Lucknow University के छात्रावासों का VC ने किया दौरा। 

Lucknow: बढ़ती गर्मी की वजह से पानी व बिजली की समस्या होना आम है। लेकिन, छात्रावासों में किसी छात्र या छात्रा को कोई समस्या न हो, इसका पूरा ध्यान लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) के कुलपति ने रख रखा है। सोमवार को वीसी प्रो. आलोक कुमार राय (Prof. Alok Kumar Rai) ने कैलाश छात्रावास सहित बाक़ी छात्रावासों का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रावासों में पहुंचकर, स्टूडेंट्स की समस्याओं को सुना। और, तुरंत निराकरण करने के आदेश भी दिए।

कैलाश छात्रावास को तीन वॉटर कूलर दिए

छात्रावास की छात्राओं द्वारा सामना की जाने वाली समस्याओं के निवारण हेतु कुलपति ने कैलाश छात्रावास एवं अन्य छात्रावासों का दौरा किया। लगातार बढते तापमान को देखते हुए कुलपति ने छात्राओं से बातचीत के दौरान उनकी आवश्यक्ताओं व छात्रावास में उपलब्ध सुविधाओं को संज्ञान में लिया। कुलपति ने छात्रावास में उपलब्ध पेय जल की व्यवस्था को दुरुस्त करने पर विशेष ध्यान दिया। जिसके चलते आज कैलाश छात्रावास में 3 वाटर कूलर भी उपलब्ध कराये गए।

वृक्ष व वॉटर कूलर दुरुस्त करने के निर्देश

कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Prof. Alok Kumar Rai) ने विश्वविद्यालय परिसर स्थित छात्रावासों में गर्मी से बचाव के लिए संबंधित व्यक्तियों को निर्देशित किया। उन्होंने सभी छात्रावासों में वॉटर कूलर दुरूस्त करने और परिसर के आस-पास लगे वृक्षों के रखरखाव का विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश दिए। ताकि छात्रों को गर्मी और उमस से कुछ राहत मिल सके। छात्रावासों के कमरों में पंखों की विधिवत मरम्मत के साथ अन्य विद्युत उपकरण तुरंत व्यवस्थित किये जाने को कहा।

16 वॉटर कूलर लगाए जा रहे

स्वच्छ पेय जल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पानी की टंकी नियमित तौर पर साफ करवाने और जल आपूर्ति, बढी गर्मी में मांग के अनुसार सुनिश्चित करने के लिए किए गए इंतजामों की जानकारी भी ली। परिसर में पूर्व में स्थापित वाटर कूलर के अतिरिक्त अन्य 16 वाटर कूलर भी लगाया जा रहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story