×

LU: VC ने किया रायबरेली के महाविद्यालयों का निरीक्षण, कल IIT कानपुर के प्रो मनिंदर अग्रवाल पेश करेंगे कोविड-19 पर गणितीय शोधपत्र

LU: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने शुक्रवार को रायबरेली के कई महाविद्यालयों का निरीक्षण किया।

Shashwat Mishra
Published on: 23 Sep 2022 2:43 PM GMT
LU: VC ने किया रायबरेली के महाविद्यालयों का निरीक्षण, कल IIT कानपुर के प्रो मनिंदर अग्रवाल पेश करेंगे कोविड-19 पर गणितीय शोधपत्र
X

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof. Alok Kumar Rai) ने शुक्रवार को रायबरेली (Raebareli) के कई महाविद्यालयों का निरीक्षण किया। इन महाविद्यालयों में बछरावां के दयानन्द पीजी कॉलेज (Dayanand PG College), सलोन के दशरथ महाविद्यालय और एच एस बघेल विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय सम्मिलित थे। कुलपति ने परीक्षा के साथ-साथ विभिन्न प्रपत्रों को देखा और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आइआइटी कानपुर के प्रो मनिंदर अग्रवाल पेश करेंगे कोविड-19 पर गणितीय शोधपत्र

विश्विद्यालय के गणित एवं खगोल विभाग ने भारत गणित परिषद् के साथ संयुक्त रूप से 24 एवं 25 सितम्बर को राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन करेगा। संगोष्ठी का विषय 'रिसेंट ट्रेंड्स इन मैथमेटिक्स एंड एप्लीकेशन्स' है। ये भारत गणित परिषद् 69वीं संगोष्ठी है। इस संगोष्ठी में भारत के नामचीन गणितज्ञ अपने शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे।


विशेष आमंत्रित गणितज्ञों में आईआईटी मुंबई के प्रो कृष्णमूर्ति रामसुब्रमन्यम ने 'हिस्ट्री ऑफ कैलकुलस इन इंडिया' विषय पर शनिवार को सायं 3 बजे अपना व्याख्यान गणित विभाग में प्रस्तुत करेंगे। इस संगोष्ठी में आईआईटी-कानपुर के प्रो मनिंदर अग्रवाल कोविड़-19 पर अपने प्रसिद्ध गणितीय शोधपत्र को प्रस्तुत करेंगे। इसकी जानकारी आयोजक सचिव प्रो पंकज माथुर ने दी।


7500 अभ्यर्थियों ने कराई चॉइस फिलिंग

स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत बीए (एनईपी), बीएससी (मैथ्स) एनईपी और बीएससी (बायोलॉजी) एनईपी पाठ्यक्रमों की काउंसेलिंग के तहत चॉइस फिलिंग 22 सितम्बर को समाप्त हो गयी थी। इन पाठ्यक्रमों में लगभग 7500 अभ्यर्थियों ने अपनी काउंसेलिंग करा के चॉइस फिलिंग की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story