×

Lucknow University: कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने किया औचक निरीक्षण, 100 कर्मचारी मिले नदारद

Lucknow News: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के औचक निरीक्षण में 100 कर्मचारी नदारद मिले। जिसके बाद उन्हें चेतावनी दी गई।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 March 2022 3:35 PM GMT
Lucknow University
X

लखनऊ विश्वविद्यालय। (Social Media)

Lucknow News: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof. Alok Kumar Rai) के औचक निरीक्षण में 100 कर्मचारी नदारद मिले। जिसके बाद उन्हें चेतावनी दी गई। भविष्य में इस तरह की गलती पर कार्रवाई के लिए कहा गया। बता दें कि कुलपति ने लगभग एक दर्जन से अधिक विभागों का दौरा किया, जिसमें कर्मचारी गैर हाज़िर मिले।

17 विभागों के 100 कर्मचारी मिले अनुपस्थित

सोमवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof. Alok Kumar Rai) और कुलसचिव डॉ विनोद कुमार सिंह (Registrar Dr Vinod Kumar Singh) ने 17 विभागों का पैदल मार्च किया। इसके पीछे मंगलवार से शुरू हो रही स्नातक की परीक्षाओं को बड़ी वजह माना जा रहा है। उन्होंने डिस्पैच अनुभाग, सामान्य प्रशासन, सूचना प्रकोष्ठ, छात्रवृत्ति अनुभाग, शोध अनुभाग, विधिक प्रकोष्ठ, सहायक कुलसचिव पर्सनल स्टाफ, शिक्षक अनुभाग, शिक्षणेत्तर अनुभाग, मीटिंग अनुभाग, संबद्धता अनुभाग, डीटीपी अनुभाग, केंद्रीय लेखा कार्यालय, परीक्षा विभाग, जंतु विज्ञान विभाग, वनस्पति विज्ञान विभाग और व्यापार प्रशासन विभाग का औचक निरीक्षण किया। जिसमें लगभग 100 कर्मचारी कार्यालय में अनुपस्थित पाए गए।

पुनरावृत्ति होने पर होगी कार्रवाई

इस संबंध में कुलसचिव डॉ विनोद कुमार सिंह (Registrar Dr Vinod Kumar Singh) ने एक पत्र जारी करते हुए कहा कि इन समस्त कर्मचारियों को कठोर चेतावनी देते हुए निर्देशित किया गया है कि वह भविष्य में समय से उपस्थित होना सुनिश्चित करें। अन्यथा इसकी पुनः पुनरावृत्ति पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए वे स्वयं व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story