UP Election 2022: मायावती ने चुनाव आयोग से की निष्पक्ष चुनाव की मांग, बीजेपी-सपा पर बोला हमला

UP Election 2022: मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि लोगों ने पिछले चुनाव में उन पर भरोसा करके उन्हें भारी बहुमत दिया था लेकिन इस सरकार में जंगलराज खत्म नहीं हुआ।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 9 Jan 2022 5:13 AM GMT (Updated on: 9 Jan 2022 5:13 AM GMT)
UP Election 2022: चौथे चरण का मतदान प्रारम्भ, मायावती और सतीश मिश्र ने साधा सपा पर निशाना
X

बसपा प्रमुख मायावती (फाइल फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है। मायावती ने कहा है कि कोरोना काल में होने जा रहे चुनाव को निष्पक्ष कराना आयोग की जिम्मेदारी है। इसमें सरकारी मशीनरी और भ्रष्ट अधिकारियों कोई गड़बड़ी ना कर सकें इसके लिए भी आयोग को कड़े कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने सर्व समाज के लोगों से अपील की है कि वह अपने हित, कानून व्यवस्था और गुंडाराज को खत्म करने के लिए एक बार फिर से बीएसपी की सरकार बनाएं। मायावती ने कहा कि भले ही सभी लोग बीएसपी को क्षेत्र से बाहर मान रहे हों लेकिन 2007 की तरह इस चुनाव में भी बीएसपी कमाल करेगी और अकेले दम पर सरकार बनाएगी।

मायावती ने गरीबों पिछड़ों और अपने लोगों से की अपील

मायावती ने चुनाव आयोग से मांग की युवा बीजेपी के चुनावी हथकंडा और वोटिंग मशीन को लेकर भी पुख्ता इंतजाम करें जिससे आखिरी पायदान पर खड़े गरीब गुर्गे भी आराम से पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डाल सकें मायावती ने गरीबों पिछड़ों और अपने लोगों से अपील की है कि वह मतदान में भाग ले और बसपा की एक बार फिर से सरकार बनाकर प्रदेश में कानून का राज स्थापित करें।

मायावती ने भरोसा जताया है कि बीजेपी और समाजवादी पार्टी से जनता अब उठ चुकी है इसलिए वह बहुजन समाज पार्टी के शासन को याद कर रही है और वह इस शासन को देखकर या इस बार बसपा को फिर से सत्ता में बिठाएगी।

मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि लोगों ने पिछले चुनाव में उन पर भरोसा करके उन्हें भारी बहुमत दिया था लेकिन इस सरकार में जंगलराज खत्म नहीं हुआ। खासकर एक जाति ( ब्राह्मण ) समुदाय इनसे काफी दुखी हैं और वह अब बसपा को पूरी तरह से अपना समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि ये सरकार अपनी कमियों को छुपाने के लिए तमाम हथकंडे अपना रही है लेकिन जनता सब जान चुकी है वहीं इस बार इनके बहकावे में नहीं आएगी।


वहीं समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि निकालें गए और भगोड़े लोगों को अपने दल में शामिल कर वह 403 में से 400 सीटें जीतने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि 10 तारीख को उनका यह सपना हवा हवाई हो जाएगा।

बसपा को विकल्प के तौर पर

मायावती ने कहा कि जनता अब बीजेपी और समाजवादी पार्टी के शासन से ऊब चुकी है इसलिए वह बसपा को विकल्प के तौर पर देख रही है। बहुजन समाज पार्टी सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के तहत सभी जाति धर्म को मिलाकर काम करने वाली पार्टी है। उसके राज में कोई भेदभाव नहीं होता था। बसपा का शासन हर कोई देखा है कैसे गुंडाराज, माफियाराज को खत्म किया था। इसलिए उन्होंने सभी जाति धर्म के लोगों से अपील की कि वह इस चुनाव में बसपा का पूरी तरह से साथ दें।

इसके साथ ही मायावती ने कहा कि वह उत्तराखंड में भी पूरी दमदारी के साथ अकेले दम पर चुनाव लड़ रही हैं। पंजाब में उनका अकाली दल के साथ गठबंधन है और वहां भी मजबूती के साथ बहुजन समाज पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story