×

Lucknow Video: भाजपा काडर के मंत्री दानिश अंसारी की CM योगी के सामने ही मोहसिन रजा ने की बेइज्जती, कार्यकर्ताओं में रोष

Lucknow Video Mohsin Raza: लखनऊ में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान का एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसे देख आप हतप्रभ रह जाएंगे। मोहसिन रजा, राज्य मंत्री दानिश अंसारी के साथ बचकानी हरकत करते नजर आए।

aman
Written By aman
Published on: 27 Jan 2023 3:28 AM GMT (Updated on: 27 Jan 2023 3:28 AM GMT)
X

मोहसिन रजा और राज्य मंत्री दानिश अंसारी (Newstrack)

Lucknow Video: लखनऊ में गणतंत्र दिवस की परेड (Republic Day Parade) के दौरान का एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसे देख आप हतप्रभ रह जाएंगे। योगी आदित्यनाथ सरकार में पूर्व मंत्री रहे मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने मौजूदा राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी (Danish Azad Ansari) के साथ बचकानी हरकत की। मंच पर सबके सामने दानिश को शर्मिंदा होना पड़ा। मोहसिन रजा ने गणतंत्र दिवस के मौके पर भरे मंच पर दानिश को दूसरी कुर्सी पर शिफ्ट किया। जिसके बाद ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको याद दिला दें, योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में मोहसिन रजा मंत्री थे। दूसरे कार्यकाल में उन्हें मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह दानिश आजाद अंसारी (Danish Azad Ansari) को मंत्री बनाया गया। राजनीतिक हलकों में बीजेपी के इन दोनों नेताओं के बीच अनकही टकराव की बातें भी होती रही है। अब जब ये वीडियो सामने आया है तो देखने वाले पुराने घटनाक्रम से जोड़कर देख रहे हैं।

क्या है मामला?

मौका था लखनऊ में गणतंत्र दिवस समारोह का। वीडियो में मंच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक को देखा जा सकता है। मंच पर पहले से राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी मौजूद हैं। सीएम और डिप्टी सीएम को आते देख दानिश अंसारी सम्मान भाव में किनारे खड़े हो जाते हैं। इसी दौरान उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक के साथ-साथ मोहसिन रज़ा का आगमन होता है। बृजेश पाठक के साथ दानिश अंसारी जैसे ही सोफे पर बैठने को हुए, मोहसिन रज़ा बीच में आ गए। मोहसिन, दानिश को बगल वाली सीट पर बैठने को कहते हैं। इस दरमियान दानिश अंसारी के चेहरे पर एक अजीब सा भाव देखने को मिलता है। बावजूद वो बगल वाली सीट पर बैठ जाते हैं। बृजेश पाठक के साथ मोहसिन बैठकर खुद को कंफर्टेबल महसूस करते हैं। मोहसिन को दानिश अंसारी को समझाते भी देखा जा सकता है। दानिश अंसारी के चेहरे पर नाराजगी साफ देखी जा सकती है।

बीजेपी काडर में नाराजगी

दरअसल, योगी 2.0 में राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी का कद बड़ा है। उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त है। दानिश अंसारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) काडर से जुड़े रहे हैं। इसलिए दानिश अंसारी के साथ हुए इस व्यवहार से बीजेपी काडर में नाराजगी है। बीजेपी कार्यकर्ता इसे मोहसिन रजा द्वारा काडर से जुड़े शख्स की बेइज्जती करार दे रहे हैं।

मोहसिन रजा की हरकत बचकानी, दानिश की तारीफ

मोहसिन रजा की इस हरकत के बाद सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह कमेंट आ रहे हैं। कोई लिख रहा है, 'मोहसिन रज़ा को फ़ोटो खिंचवाने की इतनी भूख है कि तमीज़ से हाथ ही हाथ धो बैठे हैं।' वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, दानिश आज़ाद अंसारी के साथ जो हरकत हुई है, कोई और मंत्री होता तो शायद वहीं जवाब दे देता। लेकिन, दानिश ने लिहाज़ किया। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। नाराज लोगों में बड़ी संख्या बीजेपी समर्थकों की भी है। वो अपनी पार्टी के ही पूर्व मंत्री की हरकत से खासे नाराज और शर्मिंदा हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story