Lucknow Video: घरों में बम फेंकते किशोरों का वीडियो, खौफ में लखनऊ के लोग

Lucknow Video: लखनऊ के गुडंबा क्षेत्र से सामने आ रहा है। जहां कुछ किशोरों की टोली ने मुँह ढककर एक घर के बाहर जोरदार तरीके से सुतली बम घर की ओर फेंके और ऐसा करते ही तेजी से भाग गए।

Rajat Verma
Published on: 13 Jun 2022 6:07 AM GMT
X

लखनऊ में किशोरों ने घर की ओर फेंके सुतली बम 

Lucknow Video: दिन-ब-दिन खराब हो रहे सामाजिक माहौल में लोगों का झुकाव शांति और सद्भाव के विपरीत हिंसा और अराजकता की ओर ज़्यादा हो रहा है। इसके मद्देनज़र वर्तमान में कई मामले सामने आए हैं, जिनमें किशोरावस्था में कदम रखने के बाद सही और गलत का अंतर भूल रहे हैं।

ऐसा ही एक हालिया मामला लखनऊ के गुडंबा क्षेत्र (Lucknow Gudamba Video) से सामने आ रहा है। जहां कुछ किशोरों की टोली ने मुँह ढककर एक घर के बाहर जोरदार तरीके से सुतली बम घर की ओर फेंके और ऐसा करते ही तेजी से भाग गए।

सुतली बम का फेंकना

किशोरों की यह पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इस वीडियो (Lucknow Gudamba Video) के वायरल होने के साथ ही लोगों द्वारा अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं। लोग किशोरों के भीतर पनप रही इस नफरत और बदले की भावना को चिन्हित कर वर्तमान सामाजिक माहौल को इसका असल दोषी बता रहे हैं।

किशोरों की टोली द्वारा यह घटना भले ही किसी भी मकसद से क्यों ना अंजाम दी गई हो लेकिन यह यकीनन एक अपराध के बराबर है। पढ़ाई लिखाई छोड़ रात के अंधेरे में दूसरों के घरों पर सुतली बम फेंकने वाले यह किशोर बदले की भावना से ग्रस्त हैं अथवा अपराध से आकर्षित हो रहे हैं।

इस उम्र में यदि इन किशोरों की हरकतों को नज़रंदाज़ किया गया तो भविष्य में इन्हें और इनके परिवार को गंभीर खमियाजा भुगतना पड़ सकता है। फिलहाल प्राय सूचना के आधार पर इस मामले का संज्ञान लिया गया है तथा प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सुतली बम फेंकने में शामिल सभी लड़कों को तलाशा जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story