Lucknow Video: सपा कार्यकर्ताओं पर तड़ातड़ लाठियां, अनीस राजा के भाई को जेल भेजे जाने का कर रहे विरोध

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के नेता अनीस राजा के भाई को जेल भेजे जाने के विरोध में धरना दे रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भीषण लाठीचार्ज किया।

Ashutosh Tripathi
Published on: 13 Jun 2022 4:12 PM GMT (Updated on: 13 Jun 2022 4:45 PM GMT)
X

Police lathi charged on SP workers in Lucknow

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता अनीस राजा के भाई को जेल भेजे जाने के विरोध में धरना दे रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भीषण लाठीचार्ज किया।

शांति भंग के आरोप में धारा 151 के तहत आलमबाग पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए लखनऊ नगर निगम के अंबेडकर नगर वार्ड के पार्षद रईस अहमद की गिरफ्तारी के खिलाफ आज समाजवादी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने ऐशबाग स्थित कार्यपालक न्यायालय के बाहर पुलिस की कार्यवाही के खिलाफ जमकर हंगामा किया । कार्यपालक न्यायालय के बाहर हंगामा कर रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पुलिस ने एक तरफा कार्यवाही करते हुए पार्षद रईस अहमद को गिरफ्तार किया है। काफी देर तक चली मान मनोबल के बावजूद जब आक्रोशित कार्यकर्ताओं को पुलिस काबू में नहीं कर पाई तो पुलिस ने सख्ती का करते हुए कार्यपालक न्यायालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ दिया ।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि 3 दिन पूर्व शारिक नाम के एक व्यक्ति के द्वारा पार्षद रईस अहमद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया उन्होंने बताया कि रईस अहमद को आज शांति भंग के आरोप में धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर ऐशबाग स्थित कार्यपालक न्यायालय में पेश किया गया था जहां रईस अहमद के समर्थन में तमाम समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आकर हंगामा किया।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

इस संबंध में एसीपी बाजार खाला अनिल कुमार यादव का कहना है कि धारा 151 के तहत आलमबाग पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए रईस अहमद के खिलाफ उनके द्वारा की गई कार्यवाही को जबरन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बदलने की जिद कर रहे थे उन्होंने बताया कि रईस अहमद को हमारे द्वारा 3 दिन की रिमांड पर भेजा गया था लेकिन रईस के समर्थन में आए लोगों ने उनके आदेश को रद्द करने की मांग करते हुए उनकी गाड़ी को आगे जाने से रोका और कार्य सरकार में बाधा डाली।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

एसीपी बाजार खाला अनिल कुमार यादव ने बताया कि सरकारी कार्य में बाधा डालने का अधिकार किसी को नहीं है और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न कर रास्ता अवरुद्ध करने व धरना प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। ऐशबाग स्थित कार्यपालक न्यायालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लोगों का आरोप था कि पुलिस ने एक तरफा कार्यवाही की है जबकि दूसरे पक्ष के किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया ।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का ये भी कहना था कि शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए पार्षद रईस अहमद क्षेत्र में नशे के कारोबार का विरोध करते हैं जिसकी वजह से उन पर ये कार्यवाही की गई है । करीब 2 घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष मोहम्मद ऐनुद्दीन के अलावा समाजवादी पार्टी के तमाम पदाधिकारियों कार्यकर्ता मौजूद थे । प्रदर्शन के दौरान लोगो को समझाने के पुलिस जब कामयाब नही हुई तो पुलिस ने अपने तेवर सख्त किये और प्रदर्शनकारियों की पुलिस के सामने एक न चली क्योंकि प्रदर्शनकारियों की संख्या से ज़्यादा पुलिस ली संख्या थी और पुलिस की सख्ती के सामने सपाइयों का प्रदर्शन ज़्यादा देर तक नही चल सका।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story