×

Hardoi News: अयोध्या जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों को नहीं मिल रही सीट, वेटिंग का भी नहीं मिल रहा टिकट

Hardoi News: रेल प्रशासन भी अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए आस्था स्पेशल नाम से ट्रेनों का संचालन कर रहा है। अयोध्या में लगातार श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Feb 2024 11:54 AM GMT
hardoi news
X

अयोध्या जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों को नहीं मिल रही सीट (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम के हुए प्राण प्रतिष्ठा के बाद लगातार श्रद्धालुओं की संख्या अयोध्या जाने के लिए बढ़ती ही जा रही है। प्रत्येक जनपद से अयोध्या जाने के लिए स्पेशल बसों का संचालन किया जा रहा है। वहीं रेल प्रशासन भी अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए आस्था स्पेशल नाम से ट्रेनों का संचालन कर रहा है। अयोध्या में लगातार श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अयोध्या जाने के लिए हरदोई से तीन ट्रेनों का संचालन प्रतिदिन होता है।

अयोध्या जाने वाली तीनों ट्रेन में एक सप्ताह की बात की जाए तो यात्रियों को स्लीपर में कंफर्म बर्थ तक उपलब्ध नहीं है। स्लीपर में रेल यात्रियों को लंबी-लंबी वेटिंग का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कुछ ट्रेनों में यात्रियों को स्लीपर क्लास में वेटिंग तक उपलब्ध नहीं हो पा रही है। ऐसे में हरदोई जनपद से अयोध्या जाने वाले रेल यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अयोध्या जाने के लिए रेल यात्री अन्य प्रकल्प संसाधनों की ओर रुख कर रहे हैं। रेल यात्रियों की मांग है कि हरदोई जोकर जाने वाली ट्रेनों में कोच की संख्या बढ़ाई जाए या हरदोई से होते हुए आस्था स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाए।

इन ट्रेनों में यात्रियों को नहीं मिल रही वेटिंग

हरदोई से होकर जाने वाली 13010 योग नगरी ऋषिकेश से हावड़ा जाने वाली दून एक्सप्रेस में रेल यात्रियों को 15 फरवरी से 20 फरवरी तक 100 से लेकर 220 तक वेटिंग मिल रही है। वहीं हरदोई से होकर जाने वाली 13308 फिरोजपुर से चलकर धनबाद जाने वाली गंगा सतलुज एक्सप्रेस में रेल यात्रियों को 16 और 20 फरवरी को स्लीपर क्लास में वेटिंग तक उपलब्ध नहीं है जबकि 17 से लेकर 19 तक 80 से लेकर 90 तक वेटिंग चल रही है, हरदोई से होकर जाने वाली 13152 जम्मू तवी से चलकर कोलकाता जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस में रेल यात्रियों को 16 व 17 फरवरी को स्लीपर क्लास में वेटिंग तक उपलब्ध नहीं है जबकि 15, 18,19,20 में यात्रियों को 20 से लेकर 50 वेटिंग तक मिल रही है। रेल यात्रियों को वेटिंग तक न मिलने से यात्रियों में काफी निराशा है। रेल यात्री रेल प्रशासन से अतिरिक्त ट्रेनों के ठहराव व आस्था स्पेशल के हरदोई से होते हुए संचालन की मांग कर रहे हैं। अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से ही अयोध्या जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में ट्रेनों में लंबी-लंबी वेटिंग देखने को मिल रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story