×

Lucknow Weather: लखनऊ में आज भी पूरे दिन होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update : यूपी की राजधानी लखनऊ समेत देश के विभिन्न जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 1 Aug 2022 2:09 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 1 August 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में इन दिनों रुक-रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी है। बीते दिन भी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के जनपदों में मानसून मेहरबान रहा और सुबह से रात तक रुक रुक कर बारिश होती रही। इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली तो कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हुई। लखनऊ के गोमती नगर, मोहनलालगंज समेत कुछ अन्य इलाकों में बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव की स्थिति भी देखने को मिली। लखनऊ के अलावा कानपुर तथा बाराबंकी में भी बारिश के बाद जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather Today)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी सुहाना रहने वाला। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज सुबह से ही बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं, दोपहर के वक्त लखनऊ के आलमबाग, चारबाग, गोमती नगर तथा कई अन्य इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ तथा उसके आसपास के कानपुर, बाराबंकी, उन्नाव, अयोध्या समेत कई अन्य जनपदों में अगले एक हफ्ते तक रुक-रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी रहेगा, इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी तो कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। बीते दिन उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल तथा मध्यांचल के ज्यादातर जनपदों में अच्छी खासी बारिश देखने को मिली। हालांकि सामान्य बारिश के मुकाबले उत्तर प्रदेश में इस बार अब तक बारिश काफी कम हुई है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) आज 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दोपहर तक राजधानी लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि बीते 3 से 4 दिनों के मुकाबले आज लखनऊ में बारिश थोड़ी कम हो गई जिसके कारण यहां तापमान में आज 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी दर्ज की जाती है। बता दें बीते 1 हफ्ते से लखनऊ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ में वायु गुणवत्ता में आज काफी ज्यादा सुधार होने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल बीते कई दिनों से लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में AQI 60 से 70 के आसपास बना हुआ है। आज सुबह 7:00 बजे लखनऊ के ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 50-60 के आसपास देखने को मिला।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story