Lucknow Weather: लखनऊ में बारिश होगी इतने दिन, यूपी के इन इलाकों में आज का मौसम रहेगा ऐसा

UP Weather Update : IMD के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 14 Aug 2022 2:02 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2022 4:03 AM GMT)
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Newstrack)  

Lucknow Weather Today 14 August 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) तथा उससे सटे आसपास के कई अन्य जनपदों में बीते दिन बादलों का आना-जाना लगा रहा। शनिवार से पहले शुक्रवार को रक्षाबंधन के दिन भी लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, उन्नाव जैसे जनपदों में मौसम सुहावना बना रहा इस दिन इन सभी जगहों पर बारिश नहीं हुई मगर पूरे दिन ठंडी हवाएं चलती रही और कुछ जगहों पर हल्के बादल छाए रहें। शनिवार को शाम होते-होते लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में हल्के बादल छा, गए हालांकि इस दौरान कहीं पर भी बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग की ओर से यह चेतावनी दी गई है कि आज रविवार को राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के करीब दो दर्जन जनपदों में भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज सुहावना बना रहेगा। लखनऊ तथा उसके आसपास के ज्यादातर जनपदों में आज सुबह से ही बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान लखनऊ कानपुर समेत प्रदेश के ज्यादातर जनपद में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर होते-होते लखनऊ के मोहनलालगंज, गोमती नगर, चारबाग, चिनहट समेत कई अन्य क्षेत्रों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला लखनऊ में सोमवार को भी जारी रह सकता है।


लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में भी आज भारी बारिश होने की संभावना है भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक गोरखपुर, कुशीनगर, आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, वाराणसी, महाराजगंज समेत प्रदेश के करीब दो दर्जन जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कई जनपदों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं, साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) बारिश के कारण सुहावना बना रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ स्थित उसके आसपास के ज्यादातर जनपदों में आज भारी बारिश हो सकती है जिसके कारण लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में रविवार और सोमवार को भारी बारिश हो सकती है जिसके कारण कल तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट आ सकती है गौरतलब है कि बीते 5 दिनों से बारिश ना होने के कारण तथा तेज धूप से लखनऊ में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था। हालांकि आज एक बार फिर भारी बारिश होने से लखनऊ वासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है।


लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में AQI 100 के नीचे पहुंच गया, आज सुबह के वक़्त तालकटोरा में AQI 62, लालबाग में AQI 58, सेन्टर स्कूल लखनऊ AQI 63, गोमतीनगर में AQI 57 के आसपास दर्ज किया गया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story