×

Lucknow Weather: लखनऊ में आज कभी भी होगी बारिश, जानिए आपके शहर में मौसम का हाल

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Aug 2022 2:11 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 15 August 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज पूरे दिन बादलों का आना-जाना लगा रहेगा। गौरतलब है कि बीते तीन दिनों से लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के कई अन्य जनपदों में सुहावना मौसम बना हुआ है। शनिवार से ही लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी तथा उन्नाव समेत उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में बारिश का सिलसिला जारी है। लखनऊ में रविवार को सुबह और शाम के वक्त भी भारी बारिश देखने को मिली थी वहीं, सोमवार को इन सभी जनपदों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी कल के तरह ही बना रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में आज पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रहेगा। लखनऊ के चारबाग, तालकटोरा, आलमबाग, गोमती नगर तथा चिनहट समेत कई अन्य इलाकों में दोपहर तक हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है, इस दौरान लखनऊ में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। लखनऊ के अलावा कानपुर में भी आज पूरे दिन 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है वहीं दोपहर तक कानपुर के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश भी हो सकती है।

लखनऊ तथा कानपुर के अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में भी आज मौसम सुहावना बना रहेगा। बीते दिन पूर्वांचल के गोरखपुर, मऊ, आजमगढ़, महाराजगंज, कुशीनगर समेत कई अन्य जनपदों में हल्की बारिश देखने को मिली। वही बीते 72 घंटों से इन सभी जनपदों में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल रही हैं जिसके कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वांचल के ज्यादातर जनपदों में आज पूरे दिन हल्के बादल छाए रहेंगे। दोपहर तक इन सभी जनपदों में हल्की बूंदाबांदी तो कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक तेज हवाओं तथा बारिश का यह सिलसिला अगले दो दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में जारी रह सकता है, इस दौरान पूर्वांचल के कई जनपदों में बिजली गिरने की भी संभावना है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) कल के तरह ही सुहावना बना रहेगा। भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि लखनऊ समेत इसके आसपास के अलग-अलग जनपदों में आज पूरे दिन हल्के बादल छाए रहेंगे इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी तो कुछ जगहों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है। जिसके कारण आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है। गौरतलब है कि बीते 3 दिनों से लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में हल्की बारिश और तेज चलने वाली ठंडी हवाओं के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है जिसके कारण ज्यादातर जनपदों के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हुई है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के ज्यादातर जनपदों में बीते 3 दिनों से 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही है जिसके कारण लखनऊ में वायु गुणवत्ता काफी बेहतर बना हुआ है। आज सुबह 7:00 बजे के करीब लखनऊ के सेंटर स्कूल, गोमती नगर, तालकटोरा, लालबाग समेत ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 50 के नीचे दर्ज किया गया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story