×

Lucknow Weather: लखनऊ में आज भी जमकर बरसेंगे मेघ, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

UP Weather Update : रविवार को हुई भारी बारिश के बाद लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 15 Aug 2022 2:12 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 15 August 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) तथा प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में शनिवार से ही बादलों का आना जाना लगा हुआ है। लखनऊ तथा कानपुर में रविवार को सुबह के वक्त ही भारी बारिश देखने को मिली। वहीं, शाम तक इन दोनों जनपदों के अलग-अलग हिस्सों में बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहा। लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में भी बीते दिन बादलों का जमावड़ा लगा रहा, इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हमारे भी चलती रहे जिसके कारण इन सभी जनपदों में मौसम सुहावना बना रहा।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज सुहावना बना रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज भी पूरे दिन बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा इस दौरान दोपहर तक जनपद के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे बाराबंकी उन्नाव और कानपुर जनपद में आज दोपहर तक हल्की बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि, दोपहर 2:00 बजे के बाद इन सभी जनपदों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान इन जनपदों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं, साथ ही गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है।

लखनऊ के साथ-साथ प्रदेश के करीब 2 दर्जन से अधिक जनपदों में आज पूरे दिन हल्के बादल छाए रहेंगे, इस दौरान कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की भी संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, देवरिया, आजमगढ़, वाराणसी, मऊ, जौनपुर, भदोही समेत कई आज दोपहर तक भारी बारिश होने की संभावना है साथ ही इस अवधि में गरज के साथ बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अगले 48 घंटे तक इसी तरह मौसम बना रहेगा।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) बारिश के कारण सुहावना बना रहने का अनुमान है। आज सुबह से ही लखनऊ तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में हल्के बादल छाए हुए हैं। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक इन सभी जनपदों में आज पूरे दिन भारी बारिश होने की संभावना है जिसके कारण लखनऊ के तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज होने का अनुमान है। बीते दिन राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के मुताबिक कल हुई भारी बारिश के कारण लखनऊ के तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है जिसके कारण आज राजधानी का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ में शनिवार और रविवार को हुई बारिश के बाद वायु गुणवत्ता काफी ज्यादा बेहतर हो गई है। जनपद के तालकटोरा, गोमती नगर, लालबाग और आलमबाग समेत ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 50 के नीचे दर्ज किया गया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story