×

Lucknow Weather Today: लखनऊ वाले ठंड से सावधान, गलन बढ़ी, अगले तीन दिनों तक पड़ेगी भीषण सर्दी

Lucknow Me Aaj Ka Mausam 16 January 2023: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कड़ाके की ठंड के बीच शीतलहर ने गलन बढ़ा दी है।

Jugul Kishor
Published on: 16 Jan 2023 1:23 PM GMT (Updated on: 16 Jan 2023 1:24 PM GMT)
Weather Update Today
X

Weather today (सोशल मीडिया)

Lucknow Weather Today 16 January 2023: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कड़ाके की ठंड के बीच शीतलहर ने गलन बढ़ा दी है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में आज अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम 05 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा हल्की बूंदाबांदी की भी आशंका है। साथ ही 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। राजधानी लखनऊ में भी सर्दी को लेकर अलर्ट जारी है। उत्तर प्रदेश में दो दिनों की राहत के बाद एक बार फिर शीतलहर और गलन का कहर बढ़ गया है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश के बाद सर्दी फिर से सितम दिखा रही है। आंचलिक मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया है कि 16 जनवरी से अगले तीन दिनों तक तापमान में तेज गिरावट दर्ज की जाएगी।

16-19 जनवरी के बीच ठंड चरम पर

जम्मू कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में बर्फबारी के साथ बारिश भी हुई। कमोबेश यही हालात उत्तराखंड के भी रहे हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भी पारा तेजी से नीचे आया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि, यूपी के साथ-साथ उत्तर भारत में भारी ठंड का अलर्ट जारी किया गया है। 19 जनवरी तक प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। इस दौरान यूपी के कई जिलों में घना कोहरा, शीतलहर का प्रकोप रहेगा। 16 से 19 जनवरी के बीच शीतलहर चरम पर होगी।

19 जनवरी के बाद ठंड से राहत मिलने की उम्मीद

प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बीते दो दिन से ठंड में हल्की राहत दर्ज की गई। हलांकि मौसम विभाग ने एक बार फिर से सर्द हवाओं को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, सर्दी राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड से फिर से वापस आयेगी और कहर बरपाएगी। यानी आज 16 जनवरी से ही तापमान में गिरावट होनी शुरु हो गई है। प्रदेश में आज से यानी की सोमवार से ही शीतलहर अपनी चपेट में ले लेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार 19 जनवरी के बाद ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story