Lucknow Weather Today: जाने लखनऊ में कैसा रहेगा आज का मौसम, चलेंगी तेज हवाएं

UP Weather Update : IMD के मुताबिक आज लखनऊ में पूरे दिन बादलों का जमावड़ा देखने को मिलेगा। साथ ही अगले 24 घंटे के दौरान लखनऊ (Lucknow) तथा उसके आसपास के जिलों में बारिश होने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Jun 2022 1:51 PM GMT (Updated on: 19 Jun 2022 1:51 PM GMT)
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 19 June 2022 : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश प्रदेश के सभी जिलों में गर्मी की मार झेल रहे लोगों को अगले 24 घंटे के अंदर गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे के अंदर राजधानी लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) सुहाना हो जायेगा। दरअसल मानसून के दस्तक के कारण लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। जिसके कारण इन सभी क्षेत्रों में लोगों को कई दिनों से चली आ रही भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

लखनऊ आज का मौसम (Lucknow Ka Mausam)

लखनऊ में मौसम (Lucknow Weather) आज आज कल के मुकाबले थोड़ा ठंडा रहेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज राजधानी लखनऊ में दोपहर के बाद 30 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज हवाओं के साथ मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। वहीं, राजधानी लखनऊ के कुछ अलग अलग हिस्सों में तथा उससे सटे कुछ जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने की संभावना के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। लखनऊ में सोमवार 20 जून को भी अलग-अलग हिस्सों में छुटपुट बारिश होने की संभावना है जिस कारण से लखनऊ के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

आज लखनऊ का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने के बाद सोमवार को लखनऊ में पारा और लुढ़क जाएगा। जहां सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में बारिश के कारण लोगों को प्रदूषण से भी थोड़ी राहत मिल सकती है। बीते दिन राजधानी लखनऊ में वायु गुणवत्ता 90 के आसपास रहा। मौसम विभाग का अनुमान है अगले 5 दिनों तक राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के सभी जनपदों में हल्के बादल छाए रहेंगे। इस अवधि में लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में तेज गरज के साथ मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story