×

Lucknow Weather: आज भी लखनऊ में जमकर होगी बारिश, इन जगहों पर IMD का अलर्ट जारी

UP Weather Today 2 August 2022: भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी पूरे दिन बारिश वाला रहेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Aug 2022 2:11 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image : Ashutosh Tripathi, Newstrack)

Lucknow Weather Today 2 August 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में बीते 1 हफ्ते से मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है। बीते दिन सोमवार को राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। हालंकि इस बारिश के बाद शहर के कुछ प्रमुख शहरों तथा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई जिसके कारण राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लखनऊ के अलावा कानपुर बाराबंकी उन्नाव समेत आसपास के कई अन्य जनपदों में भी बीते दिन बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 2 दिनों तक लखनऊ समेत प्रदेश के कई अन्य जनपदों में भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather Today)

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी पूरे दिन बारिश वाला रहेगा। सुबह से ही लखनऊ तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। वहीं, दोपहर तक इन सभी क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, मऊ तथा जौनपुर जनपद में भी आज सुबह से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इन सभी जनपदों में अगले 24 घंटे तक इसी तरह बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इसके अलावा लखनऊ तथा प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में अगले 3 से 4 दिनों तक बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा, इस दौरान कई जनपदों में भारी बारिश होने की भी संभावना है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) आज भी 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा से सटे आसपास के कई अन्य जनपदों में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। गौरतलब है कि इन सभी जनपदों में आज पूरे दिन बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है, जिसके कारण इन सभी क्षेत्रों में तापमान 2 डिग्री और नीचे आ सकता है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते 1 हफ्ते से रुक-रुक कर बारिश हो रही जिसके कारण जनपद के वायु गुणवत्ता में काफी ज्यादा सुधार दर्ज हुई है। आज सुबह 7:00 बजे लखनऊ के ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 50 के आसपास देखने को मिला। बता दें बीते दिन भी लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में AQI 60 के आसपास ही दर्ज हुआ था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story