Lucknow Weather: लखनऊ में आज जमकर बरसेंगे बादल, 3 से 4 डिग्री तक नीचे आ सकता है पारा

UP Weather Update : लखनऊ तथा आसपास के जनपदों में आज भारी बारिश होने की संभावना है, जिसके कारण लखनऊ के तापमान में आज 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने के आसार नजर आ रहे हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 20 July 2022 2:08 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 20 July 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के कई अन्य जनपदों में बीते दिन बादलों का आना-जाना लगा रहा। ज्यादातर हिस्सों में बारिश ना होने के कारण लोगों को कल भी उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। कल राजधानी लखनऊ के अलावा प्रदेश के पश्चिमांचल क्षेत्र में कई घंटों तक ठंडी हवाएं चलीं, जिसके कारण क्षेत्र के सभी जनपदों में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। भारतीय मौसम विभाग की ओर से अनुमान जताया गया था कि 18 और 19 जुलाई को राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में भारी बारिश हो सकती है हालांकि मौसम विभाग का पूर्वानुमान इन दोनों ही दिन बादल तो छाए रहें पर बारिश कुछ ही जगहों पर देखने को मिली।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather Today)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज सुहाना रध सकता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ तथा प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में आज पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे इस दौरान कई जगहों पर मध्यम से भारी स्तर की बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज लखनऊ में दोपहर के वक्त भारी बारिश हो सकती है वहीं पूरे दिन बूंदाबांदी का सिलसिला लखनऊ समेत आसपास के जनपदों में जारी रहेगा। गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ तथा उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में बीते 10 से 15 दिनों के बीच अच्छी बारिश देखने को नहीं मिली है उसके कारण ज्यादातर जनपदों में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) आज कम होने का आसार नजर आ रहा है। आज सुबह से ही राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के जनपदों में बादलों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ तथा प्रदेश के कई अन्य जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है जिसके कारण लखनऊ के तापमान में आज 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिरावट आ सकती है। गौरतलब है कि बीते दिन मंगलवार से ही लखनऊ में बादलों का जमावड़ा लगा रहा, इस दौरान हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली जिसके कारण लखनऊ वासियों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ में वायु गुणवत्ता में आज काफी ज्यादा सुधार होने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल बीते कई दिनों से लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में AQI 60 से 90 के आसपास बना हुआ है। आज सुबह 7:00 बजे लखनऊ के ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 80 के आसपास देखने को मिला। हालांकि आज बारिश की संभावना को देखते हुए या अंदाजा लगाया जा रहा है कि बारिश के बाद AQI भी ठीक स्थिति में पहुँच जाएगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story