×

Lucknow Weather: लखनऊ में झमाझम बारिश से मिली गर्मी से राहत, इन इलाकों में भरा खूब पानी

UP Weather Update : यूपी राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कानपुर, बाराबंकी, अयोध्या समेत विभिन्न जनपदों में बुधवार को अच्छी बारिश देखने को मिली। इन सभी जनपदों में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 20 July 2022 11:30 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Representative Image, Credit : Social Media)

Lucknow Weather : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बुधवार को सुबह से ही आंशिक रूप से बादल छाए हुए थे। दोपहर होते-होते राजधानी लखनऊ तथा उसके आसपास के जनपदों में जमकर बारिश हुई। जिसके बाद करीब 10 दिनों से चली आ रही उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत का अहसास हुआ। भारतीय मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अगले 2 से 3 दिनों तक इसी तरह बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

बारिश के बाद लखनऊ में जलभराव

लखनऊ में बुधवार को मानसूनी बारिश की शुरुआत होते ही कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। करीब 1 घंटे तक हुई बारिश के बाद सड़कों पर घुटने तक का पानी भर गया, जिसके कारण राजधानी में यातायात सेवाएं भी बुरी तरह प्रभावित हुई।

बारिश शुरू होने के कुछ ही देर बाद लखनऊ के मोहनलालगंज, महानगर तथा कई अन्य जनपदों में जलभराव की विकट स्थिति देखने को मिली। वहीं, बारिश के कारण कई इलाकों में विद्युत सेवाएं भी बुरी तरह बाधित हुई।

उमस भरी गर्मी से लोगों को मिली राहत

लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लोग कई दिनों से तेज धूप और उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे थे। मगर, बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में बादलों का जमावड़ा देखने को मिला और दोपहर होते-होते राजधानी लखनऊ, कानपुर, अयोध्या, बाराबंकी समेत पूर्वांचल तथा पश्चिमांचल के कुछ जनपदों में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया।

बारिश के बाद राजधानी लखनऊ का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया आज लखनऊ में सुबह के वक़्त तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। हालांकि, बारिश के बाद लखनऊ में तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अगले 48 घंटे तक बारिश का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story