Lucknow Weather: लखनऊ वासियों को मानसून के लिए अभी करना पड़ेगा इंतजार, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Update : IMD के मुताबिक लखनऊ तथा आसपास के क्षेत्रों में अगले 4 से 5 दिनों तक हल्के बादल छाए रहेंगे। हालांकि 27 जून तक इन सभी क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 24 Jun 2022 2:27 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 24 June 2022 : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 5 दिनों तक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) के कारण लखनऊ के तथा उसके आसपास के इलाकों में हल्के बादल तो छाए रहेंगे मगर मानसून कमजोर होने के कारण कोई खास बारिश होने की अनुमान नहीं है। बात दें इस हफ्ते मंगलवार को लखनऊ के चारबाग, इंदिरा नगर तथा गोमती नगर समेत शहर के कई अन्य हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली थी

लखनऊ में आज का मौसम (Lucknow Weather Today)

लखनऊ तथा आसपास के ज्यादातर हिस्सों में आज लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक राजधानी तथा उसके आसपास के सभी क्षेत्रों में आंशिक रूप से हल्के बादल छाए रहेंगे। मगर मानसून कमजोर होने के कारण इन मौसमी गतिविधियों के बीच भी कोई खास बारिश होने की संभावना नहीं है। आईएमडी के मुताबिक राजधानी लखनऊ में अगले 5 दिनों तक लोगों को हल्की उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि 27 जून के बाद मानसून के दस्तक के कारण लखनऊ में तेज हवाओं के साथ मध्यम स्तर के बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ तथा आसपास के क्षेत्रों में आज पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। गौरतलब है कि इस हफ्ते मंगलवार को लखनऊ में हुई हल्की बारिश के कारण यहां तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखी गई थी। गुरुवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमाम 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा।

लखनऊ में बिगड़ी वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार की सुबह AQI 153 दर्ज किया गया था। उससे पहले बुधवार को भी लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में AQI 116 दर्ज किया गया था। मंगलवार को हुई तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के कारण लखनऊ मैं वायु गुणवत्ता थोड़ी संतोषजनक स्थिति में दिख रही थी मगर अगले ही दिन बुधवार से लखनऊ में वायु गुणवत्ता और गंभीर स्थिति में ज्यादा दिख रहा है। आज सुबह की बात करें तो आज भी लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में AQI 153 के ऊपर दर्ज किया गया जो बेहद खतरनाक स्तर माना जाता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story