Lucknow Weather Update: लखनऊ में आज भी होगी झमाझम बारिश, और नीचे आ सकता है पारा

UP Weather Update : IMD के मुताबिक लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आज पूरे दिन बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी और मध्यम स्तर के बारिश होने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 25 July 2022 11:45 AM GMT (Updated on: 25 July 2022 11:45 AM GMT)
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बीते 5 दिनों से मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है। रविवार को लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के जनपदों में पूरे इलाके में दिनभर बादलों का जमावड़ा लगा रहा। वहीं, कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई तो कुछ जगहों पर मध्यम स्तर के बारिश देखने को मिली। रविवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, मऊ, आजमगढ़ तथा जौनपुर जनपद में सुबह के वक्त भारी बारिश हुई जिसके कारण इन सभी इलाकों में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया था। गौरतलब है कि इस जुलाई महीने में लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में लोगों को तेज धूप और उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। हालांकि, बारिश का सिलसिला शुरू होने से लोगों को गर्मी से अब काफी राहत मिली है।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी सुहाना रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक लखनऊ में आज कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के सभी जनपदों में आज दिन के वक्त घने काले बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी तो कई जगहों पर मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के सभी जनपदों में अगले 4 से 5 दिनों तक बारिश का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा। इस दौरान प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में तेज गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) आज 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में आज भी पूरे दिन बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा के कारण लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। गौरतलब है कि इस महीने करीब 20 दिनों तक प्रदेशवासियों को तेज धूप और उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा था इस दौरान ज्यादातर जगहों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस पूरे हफ्ते प्रदेश में मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा जिसके कारण तापमान मैं 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट आ सकती है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाल में हुई बारिश के बाद लखनऊ में AQI काफी अच्छी स्थिति में दर्ज हुई थी। आज सुबह के वक़्त तालकटोरा में AQI 72, गोमतीनगर में AQI 68, सेन्टर स्कूल लखनऊ AQI 80, लालबाग में AQI 73 के आसपास दर्ज किया गया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story