×

Lucknow Weather Today: लखनऊ में आज रहेगा मौसम साफ, यूपी के इन जिलों में जोरदार बारिश

Lucknow Weather Today: राजधानी लखनऊ में मौसम का हाल देखें तो यहां पर आज कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। लेकिन सोमवार से तेज बारिश होने की संभावना है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 Aug 2022 5:43 AM GMT
rain in lucknow
X

लखनऊ में बारिश (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow Weather Today 27 August 2022 : उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से कई जिलों में कहीं छुट-पुट बारिश हो रही है तो कहीं कुछ ही मिनटों में झमाझम बारिश होकर खत्म हो जाती है। ऐसे में लखनऊ समेत कई जिलों में तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच में बना हुआ है। लेकिन बीच-बीच में उमस से लोगों का बुरा हाल हो जाता है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश में मानसून के आने के बाद भी अभी कई जिलों को अच्छी-खासी बारिश का इंतजार है। इस बारे में मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। असल में धान की रोपाई के बाद अब किसानों को अपनी फसल के लिए लगातार पानी की जरूरत है, पर तमाम इलाकों में बारिश न होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है।

लखनऊ का मौसम
Lucknow Ka Mausam

राजधानी लखनऊ में मौसम का हाल देखें तो यहां पर आज कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। लेकिन सोमवार से तेज बारिश होने की संभावना है। फिलहाल शनिवार को लखनऊ में खुला मौसम रहेगा, लेकिन दोपहर तक कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

वहीं लखनऊ में दिन में अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जबकि लखनऊ में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

किसानों को थोड़ी राहत देते हुए मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों में यूपी के तमाम जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पर किसानों को जहां झमाझम भारी बारिश की आशा हैं तो उसके लिए फिलहाल तो अभी किसानों को इंतजार करना पड़ेगा।

इधर अगर वाराणसी, प्रयागराज और आगरा में बारिश का हाल देखें तो यहां पर गंगा, चंबल और यमुना नदियां उफान पर बनी हुई हैं। इन शहरों में नदियों के आसपास के इलाकों में लगातार बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। जिससे यहां रहने वाले लोगों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। फिलहाल मौसम विभाग और प्रशासन लगातार इन इलाकों में अपनी नजर बनाए हुए है।

सामने आए मौसम विभाग के हालिया आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में शुक्रवार तक कुल 394.1 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है। जोकि निर्धारित आंकड़े 409.1 से कम है। तो अब ऐसे ही पता चल है कि इस साल यानी 2022 में मानसून के आने के इतने दिनों बाद तक बारिश अपने पुराने आंकड़ों को नहीं पार कर सकी है। इन आकड़ों में वाराणसी में बारिश का रिपोर्ट अच्छा आया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story