Lucknow Weather: लखनऊ में आज भारी बारिश होने के आसार, दोपहर तक इन इलाकों में होगी तेज बरसात

UP Weather Update : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 Aug 2022 3:05 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 29 August 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज भारी बारिश होने की संभावना है। लखनऊ के साथ-साथ उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में भी आज सुबह से ही बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। गौरतलब है कि बीते एक हफ्ते से लखनऊ में हल्के से मध्यम स्तर के बारिश का सिलसिला जारी है। रविवार को भी राजधानी के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह के वक्त मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली थी वहीं, इससे सटे कई अन्य जनपदों में दोपहर तक बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान लखनऊ तथा उसके आसपास के अलग-अलग जनपदों में मध्यम से भारी स्तर की बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज कल के तरह रह सकता है। आज सुबह से ही लखनऊ तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ में आज दोपहर 12:00 से 4:00 के बीच चारबाग, गोमतीनगर, चिनहट, मोहनलालगंज समेत अन्य हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग लखनऊ के साथ-साथ उसे सटे बाराबंकी, उन्नाव तथा कानपुर जनपद में भी आज पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रहेगा वहीं, दोपहर तक इन सभी जनपदों में भी तेज बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ के अलावा प्रदेश के कई अन्य देशों में भी बीते 48 घंटे में अच्छी बारिश देखने को मिली है। पूर्वांचल के गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, महाराजगंज, मऊ तथा कई अन्य जनपदों में शुक्रवार रात से शनिवार दोपहर तक लगातार बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहा इस दौरान कुछ जगहों पर भारी बारिश भी देखने को मिली। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वांचल के ज्यादातर जनपदों में बादलों का आना जाना लगा रहेगा हालांकि तेज बारिश होने की संभावना बहुत कम है। पूर्वांचल के अलावा प्रदेश भर के करीब दो दर्जन जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) कल के मुकाबले थोड़ा ठंडा रह सकता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा उसके आसपास के कुछ अन्य जनपदों में आज सुबह से ही बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी देखी जा सकती है। वहीं, इन सभी क्षेत्रों में दोपहर 12:00 बजे के बाद तेज बारिश होने की संभावना है जिसके कारण राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। गौरतलब है कि बीते 3 से 4 दिनों से लगातार लखनऊ में बारिश का सिलसिला जारी है जिसके कारण वहां के तापमान में एक हफ्ते के भीतर 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई है। बता दें रविवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीते एक हफ्ते से बारिश का सिलसिला जारी है जिसके कारण यहां हवा काफी साफ बनी हुई है। राजधानी के गोमतीनगर, मोहनलालगंज, एयरपोर्ट समेत ज्यादातर क्षेत्रों में इन दिनों AQI 50 के आसपास ही रह रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हो सकती है जिसके कारण यहां वायु गुणवत्ता अच्छी श्रेणी में बनी रहेगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story